हरियाणा: किसान आंदोलन के समर्थन में MLA अभय चौटाला ने दिया इस्तीफा, कहा- मुझे कुर्सी नहीं देश का किसान खुशहाल चाहिए

इस्तीफा देने के बाद अभय चौटाला ने ट्विटर पर लिखा है कि मुझे कुर्सी नहीं मेरे देश का किसान खुशहाल चाहिए। सरकार द्वारा लागू इन काले कानूनों के खिलाफ मेने अपना इस्तीफा अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच हस्ताक्षर कर किसानों को सौंपने का फैसला लिया है।

Abhay Singh Chautala /Twitter
Abhay Singh Chautala /Twitter
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

देश की राजधानी में मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान सड़कों पर। कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं तो कुछ समर्थन में भी है। वहीं दूसरी तरफ किसान आंदोलन के समर्थन में INLD विधायक अभय चौटाला ने अपनी विधानसभा सदस्यता से बुधवार को इस्तीफा दे दिया। आपको बता दें, इंडियन नेशनल लोक दल के विधायक अभय सिंह चौटाला का इस्तीफा हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ने स्वीकार कर लिया है।

आपको बता दें कि 11 जनवरी चौटाला ने इस्तीफा दिया था। इस तरह अभय चौटाला अब हरियाणा विधानसभा के सदस्य नहीं है। इस्तीफा देने वाले विधायक अभय चौटाला ने ट्विटर पर लिखा है कि मुझे कुर्सी नहीं मेरे देश का किसान खुशहाल चाहिए। सरकार द्वारा लागू इन काले कानूनों के खिलाफ मेने अपना इस्तीफा अपने विधानसभा क्षेत्र की जनता के बीच हस्ताक्षर कर किसानों को सौंपने का फैसला लिया है। उम्मीद करता हूं देश का हर किसान पुत्र राजनीति से ऊपर उठकर किसानों के साथ आएगा।

गौरतलब है कि अभय चौटाला हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जन नायक जनता पार्टी के अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला के चाचा हैं। JJP और BJP के गठबंधन की सरकार इस समय हरियाणा में चल रही है। बता दें कि किसान संगठन पिछले 63 दिनों से दिल्ली की सीमा पर प्रदर्शन कर रहे हैं। ये किसान तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। बीते दिन किसानों ने देश की राजधानी में ट्रैक्टर मार्च भी निकाला। आरोप है कि दीप सिद्धू के उकसाने के बाद ये शांतिपूर्ण ट्रैक्टर परेड अशांति में बदल गई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia