बीजेपी सरकार महंगाई से राहत देने के बजाय, लूट रही है लोगों की मेहनत की कमाई: कांग्रेस

देश में मंहगाई ने आम आदमी से लेकर हर किसी की कमर तोड़ रखी है। चावल तेल, दाल, सब्जी, फल जैसी खाने-पीने की चीजों से लेकर पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस जैसी जरूरत की वस्तुओं की कीमत आसमान छू रही है। कांग्रेस महंगाई को लेकर बीजेपी सरकार पर लगातार हमले करती रही है।

बीजेपी सरकार महंगाई से राहत देने के बजाय, लूट रही है लोगों की मेहनत की कमाई
बीजेपी सरकार महंगाई से राहत देने के बजाय, लूट रही है लोगों की मेहनत की कमाई
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने रविवार को केंद्र सरकार पर लोगों को महंगाई से राहत देने के बजाय उन्हें 'लूटने' का आरोप लगाया। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि देश की जनता महंगाई और बेरोजगारी से त्रस्त है, लेकिन बीजेपी सरकार उनकी मेहनत की कमाई को लूटने में लगी हुई है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि कच्चे तेल की कम कीमतों के बावजूद, मोदी सरकार जनता को इसका लाभ देने के बजाय, पेट्रोल और डीजल पर बेरहमी से टैक्स लगाकर मुनाफाखोरी कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार न सिर्फ मुनाफा कमा रही है, बल्कि अपने पूंजीपति मित्रों को भी लूट की छूट दे दी है।


जयराम रमेश ने कहा कि पिछले 9 सालों में बीजेपी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर बार-बार टैक्स बढ़ाकर जनता से 32 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा वसूले हैं। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि मोदी सरकार अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल की कीमतों में भारी कमी के अनुरूप पेट्रोल और डीजल में 35 फीसदी की कमी करे और देश के लोगों को राहत दे।

गौरतलब है कि देश में मंहगाई ने आम आदमी से लेकर हर किसी की कमर तोड़ रखी है। चावल तेल, दाल, सब्जी, फल जैसी खाने-पीने की चीजों से लेकर पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस जैसी जरूरत की वस्तुओं की कीमत आसमान छू रही है। कांग्रेस महंगाई को लेकर बीजेपी सरकार पर लगातार हमले करती रही है और उस पर पूरी तरह से विफल रहने का आरोप लगाती रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia