बृजभूषण सिंह की मुश्किल बढ़ी, इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने दी गवाही, बताया- मेरे सामने...

इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने कहा कि एक बार महिला पहलवान बृजभूषण के बगल में खड़ी थी और वह असहज महसूस कर रही थी। जगबीर सिंह ने कहा कि मैं फुकेत में भी था और मैं लखनऊ में भी था और मैंने देखा कि बृजभूषण ने महिला पहलवानों को परेशान किया था।

बृजभूषण सिंह की मुश्किल बढ़ी, इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने दी गवाही
बृजभूषण सिंह की मुश्किल बढ़ी, इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने दी गवाही
user

नवजीवन डेस्क

यौन उत्पीड़न के आरोपी कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। बृजभूषण के खिलाफ इंटरनेशनल रेफरी जगबीर सिंह ने गवाही दी है। उन्होंने कहा कि बृजभूषण ने महिला पहलवानों को परेशान किया था। जगबीर सिंह 2007 से अंतरराष्ट्रीय कुश्ती रेफरी हैं। इस बीच दिल्ली पुलिस आज क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए एक महिला पहलवान को लेकर बृजभूषण के घर पहुंची है।

खबर के अनुसार, एक घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि एक बार बृजभूषण महिला पहलवानों के बगल में खड़े थे। इससे महिला पहलवान असहज महसूस कर रही थीं। उन्होंने कहा कि मैंने देखा कि महिला पहलवान ने बृजभूषण को धक्का देकर खुद को छुड़ाया था। फिर कुछ कहते हुए दूर चली गई। सिंह ने कहा कि महिला पहलवान बृजभूषण के बगल में खड़ी थीं, लेकिन उसके बाद सामने आ गई। मैंने देखा कि वह महिला पहलवान असहज महसूस कर रही थी। जगबीर सिंह ने कहा कि मैं फुकेत में भी था और मैं लखनऊ में भी था और मैंने देखा कि बृजभूषण ने महिला पहलवानों को परेशान किया था।


विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के नेतृत्व में कई पदक विजेता पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। वे बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रही हैं। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 7 महिला पहलवानों की शिकायत पर बृजभूषण के खिलाफ दो केस दर्ज किए हैं, जिनमें से एक पॉक्सो कानून के तहत दर्ज की गई है।

हालांकि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज होने के इतने दिन बाद भी दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण की गिरफ्तारी नहीं की है। इसे लेकर पहलवानों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। पहलवानों के समर्थन में हरियाणा और उत्तर प्रदेश की खाप पंचायतें और किसान संगठन भी आ गए हैं और जगह-जगह पंचायत कर रहे हैं। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और फिर मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात के बाद पहलवानों ने बृजभूषण पर कार्रवाई के लिए सरकार को 15 जून तक का समय दिया है। पहलवानों ने कहा है कि उसके बाद आंदोलन को लेकर फैसला लेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia