गाजीपुर, सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर रात 12 बजे तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा, किसान आंदोलन के चलते बैन का आदेश

मोदी सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। इन सबके बीच आज रात 12 बजे तक सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर पर इंटरनेट सर्विस अस्थाई रूप से बंद रहेगी।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

पवन नौटियाल

दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ धरने पर बैठे किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों के इस आंदोलन को 70 दिन से ज्यादा का समय हो गया है, लेकिन किसानों के हौसलों में कोई कमी नहीं देखने को मिली है। इन सबके बीच दिल्ली बॉर्डर के पास तीन किसान आंदोलन स्थलों पर इंटरनेट आज रात 12 बजे तक बंद रखने का फैसला लिया गया।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबि रात 12 बजे तक सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर पर इंटरनेट सर्विस अस्थाई रूप से बंद रहेगी। गौरतलब है कि इससे पहले भी सुरक्षा के मद्देनजर इन तीनों बॉर्डर पर इंटरनेट सेवा को अस्थाई रूप से बंद रखने के आदेश दिए गए थे। किसान आंदोलन को देखते हुए हरियाणा में भी कुछ दिनों के लिए इंटरनेट बैन किया गया था। हरियाणा के 14 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद की गई थी।

गौरतलब है कि सिंघु बॉर्डर, गाजीपुर बॉर्डर और टिकरी बॉर्डर किसान आंदोलन के प्रमुख केंद्र बन गए हैं।इन तीनों बॉर्डर पर हजारों किसान दो महीने से अधिक समय से कृषि कानूनों के विरोध में डटे हैं। उनकी मांग है कि तीन कृषि कानूनों को वापस लिया जाए, साथ ही एमएसपी की कानूनी गारंटी दी जाए।इस मसले पर सरकार से किसान संगठनों की कई राउंड की बातचीत हो चुकी है।इस बीच गाजीपुर बॉर्डर पर हाल ही में बड़ी गहमागहमी देखी गई।जब किसान नेता राकेश टिकैत के भावुक होने के बाद माहौल गरमा गया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia