आईपीएल-11: मुंबई के वानखेड़े में 7 अप्रैल को होगा मुंबई और चेन्नई के बीच उद्घाटन मैच

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 7 अप्रैल से आईपीएल का आगाज़ होगा। उद्घाटन मैच मौजूदा चैंपियन मुंबई और दो साल वापसी लीग में वापसी कर रही चेन्नई के बीच खेला जाएगा।

फोटो सौजन्य : www.iplt20.com
फोटो सौजन्य : www.iplt20.com
user

IANS

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के ग्यारहवें संस्करण का उद्घाटन मुकाबला सात अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस और दो बार के चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। बीसीसीआई के मुताबिक दुनिया की सबसे सम्पन्न और सफल लीग के मुकाबले 27 मई तक 51 दिनों तक नौ जगहों पर खेले जाएंगे।

स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों के चलते दो साल का प्रतिबंध झेलकर वापसी कर रही राजस्थन रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स टीमों के प्रशंसकों के लिए खुशी की खबर यह है कि इन दोनों फ्रेंचाइजी टीमों के मैच चैन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम और जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जाएंगे। किंग्स इलेवन पंजाब अपने तीन घरेलू मैच इंदौर और चार मैच मोहाली में खेलेगा। इस बार आईपीएल में 12 मैच चार बजे शाम से खेले जाएंगे जबकि 48 मैच रात आठ बजे से खेले जाएंगे। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने फैंस के लिए अपने मैचों का पूरा शिड्यूल ट्विटर पर पोस्ट किया है।

हालांकि लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने कुछ दिनों पहले कहा था कि इस साल रात आठ बजे की बजाय सात बजे से मैच खेले जाएंगे और पहले जो मैच चार बजे से हुआ करते थे, वे 5.30 बजे से होंगे। मुंबई इंडियंस ने भी अपने फैंस के लिए आईपीएल का पूरा शिड्यूल पोस्ट किया है।

स्टार स्पोर्ट्स पहली बार लीग का प्रसारण करेगा। इससे पहले लीग का प्रसारण अधिकार सोनी नेटवर्क्‍स के पास था। स्टार स्पोर्ट्स ने एक बयान जारी कर यह बात कही थी। फाइनल मुकाबला 27 मई को खेला जाएगा। लेकिन, फाइनल कहां होगा, अभी इसका ऐलान नहीं किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;