IPL निलामीः प्रीटि जिंटा ने शाहरुख को सवा 5 करोड़ में खरीदा, अजहरुद्दीन-सचिन सिर्फ 20 लाख में बिक गए

आज की आईपीएल निलामी में क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा है। वहीं, दूसरे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल का नाम है, जिन्हें 14.25 करोड़ में आरसीबी ने खरीदा है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के लिए आज चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है, जिसमें आईपीएल की आठ फ्रेंचाइजी 61 खिलाड़ियों की जगह को भरने के लिए बोली लगा रही हैं। लेकिन आज की निलामी में सबसे खास बात ये है कि इसमें शाहरुख खान को किंग्स इलेवन पंजाब की मालिक प्रीटि जिंटा ने सवा 5 करोड़ में खरीद लिया है। यही नहीं आज की निलामी में मोहम्मद अजहरुद्दीन और सचिन भी बिक गए हैं।

दरअसल, प्रीटि जिंटा ने तमिलनाडु के ऑलराउंडर शाहरुख खान को अपनी टीम के लिए खरीदा है। 20 लाख की बेस प्राइस वाले शाहरख को पंजाब ने 5.25 करोड़ में खरीदा है। शाहरुख तमिलनाडु के ऑलराउंडर हैं और 2020 के मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा था। मुश्ताक अली ट्रॉफी के चार मैचों में शाहरुख ने 220 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। अब जाकर उन्हें इसका इनाम मिला है।

इसी तरह केरल के युवा ओपनर मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी खरीदार मिला है। उन्हें रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू ने 20 लाख में खरीदा है। अजहरुद्दीन ने इस साल मुश्ताक अली ट्रॉफी में 37 गेंदों पर शतक जड़कर सुर्खियां बटोरी थी। यह टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे तेज शतक है। 26 साल के अजहरुद्दीन ने टूर्नामेंट में 194.54 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। अजहरुद्दीन की तरह ही केरल के सचिन बेबी को भी रॉयल चैलेंजर बंगलौर ने बीस लाख की बोली लगाकर खरीदा है।

गौरतलब है कि आज की निलामी में क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। मॉरिस को राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा है। वहीं, दूसरे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल का नाम है, जिन्हें 14.25 करोड़ में आरसीबी ने खरीदा है। वहीं इस निलामी में इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज और दुनिया के नंबर वन टी-20 बल्लेबाज डेविड मलान को निराश होना पड़ा। सबको उम्मीद थी कि मलान की काफी ऊंची बोली लगेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें महज 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia