राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगे बाबरी के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी, कार्यक्रम का मिला निमंत्रण

इकबाल असांरी को आज सुबह ही रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से अयोध्या में होने वाले पूजन समारोह का आमंत्रण मिला, जिसे लेकर वह बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि यह एक बहुत बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा और उसे लेकर वह बहुत खुश हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से पांच अगस्त को अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या विवाद में बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी निमंत्रण दिया गया है। ट्रस्ट से आमंत्रण मिलने पर इकबाल अंसारी ने खुशी जताई है और कहा कि इस दौरान वह इस मौके पर प्रधानमंत्री को रामनामी और मानस भी भेट करेंगे।

इकबाल असांरी को आज सुबह श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से अयोध्या में होने वाले पूजन समारोह का आमंत्रण प्राप्त हुआ है। इसे लेकर वह बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि यह अयोध्या है, यहां के मठ-मंदिरों में हमेशा से एकता की फुहार निकलती रही है। उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा और उसे लेकर वह बहुत खुश हैं।

इकबाल अंसारी ने बताया कि समारोह में प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए उन्होंने रामचरितमानस और रामनामी खरीदा है। यह अयोध्या की अनमोल धरोहरें हैं, जिसे वह पीएम मोदी को भेंट करेंगे। उन्होंने कहा, "यह धार्मिक नगरी है। यहां गंगा-जमुनी तहजीब कायम है। यहां कण-कण में देवता वास करते हैं। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय से सभी विवाद खत्म हो गए। देश के संविधान पर सभी मुस्लिमों को भरोसा है। मैं जरूर जाऊंगा। प्रधानमंत्री मोदी को रामचरित मानस भेंट करूंगा।"

गौरतलब है कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तरफ से भेजे गए इस आमंत्रण पत्र में लिखा है श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का भूमिपूजन और कार्यारम्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों के द्वारा होगा। विशिष्ट अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत मौजूद रहेंगे। राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद होंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia