राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर आया इकबाल अंसारी का बड़ा बयान, बोले- हम चाहते हैं रामलला...

इकबाल अंसारी ने कहा कि हम चाहते हैं कि भगवान राम विराजमान हों लोग उनका दर्शन-पूजान करें और उनके बताए रास्ते पर चलें। हर धर्म इंसानियत का प्रतीक है। हर धर्म यही सिखाता है कि आपस में बैर नहीं होना चाहिए, आपस में मेल-जोल होना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी जोरों पर है। सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा होना है। अयोध्या भूमि विवाद मामले में पूर्व वादी इकबाल अंसारी प्राण प्रतिष्ठा पर प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा, "अयोध्या धर्म की नगरी है। अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है। जितने भी लोग अयोध्या आए हैं सभी का स्वागत है। हम चाहते हैं कि भगवान राम विराजमान हों लोग उनका दर्शन-पूजान करें और उनके बताए रास्ते पर चलें। हर धर्म इंसानियत का प्रतीक है। हर धर्म यही सिखाता है कि आपस में बैर नहीं होना चाहिए, आपस में मेल-जोल होना चाहिए।"

प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर बड़ी संख्या में लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं। ऐसे में अयोध्या में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पूरे जिल में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है। जगह-जगह रैपिड एक्शन फोर्स की भी तैनाती की गई है। हर आने-जाने वाले पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

सुरक्षा के मुद्दे पर स्पेशल डीजी (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने कहा, "हमने इसके लिए व्यापक सुरक्षा व्यवसथाएं की हैं। कार्यक्रम स्थल पर भी पुलिस की व्यवस्था रहेगी। पूरे जिले में लगभग 10,000 CCTV लगाए गए हैं। पुलिस व्यवस्थाओं में इस बार टेक्नोलॉजी का बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया गया है। सभी एजेंसियों के साथ समन्वय बनाया गया है। एंटी ड्रोन टेक्नोलॉजी का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;