गणतंत्र दिवस हिंसा: दीप सिद्धू के बाद स्पेशल सेल के हत्थे चढ़ा इकबाल सिंह, लाल किले पर भीड़े को उकसाने का है आरोप

आरोपी इकबाल सिंह पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया था। इसके अलावा दिल्ली हिंसा के आरोप में दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह पर 1 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

26 जनवरी गणतंत्र दिवस के दिन देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा मामले में पुलिस ने दीप सिद्धू के बाद एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल ने आरोपी इकबाल सिंह को पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक स्पेशल सेल की टीम ने मंगलवार रात को इकबाल सिंह नाम के शख्स को पकड़ा।

आपको बता दें, इकबाल सिंह पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया था। आपको बता दें, दिल्ली हिंसा के आरोप में दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह पर 1 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित था। वहीं हिंसा में कथित संलिप्तता के लिए जाजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए 50 हजार रुपये देने की घोषणा की गई थी। 26 जनवरी को लाल किले पर हुई हिंसा के मामले की जांच करते हुए क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने खुलासा किया था कि इकबाल सिंह इसका बड़ा साजिशकर्ता था।

आरोप है कि इकबाल सिंह ने लाल किले के अंदर भीड़ को उकसाकर लाहौर गेट तुड़वाने की भी कोशिश की थी। पुलिस ने छानबीन के बाद इकबाल सिंह की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा है। गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार देर रात 10 बजे पुलिस ने दीप सिद्धू को करनाल से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद सिद्धू को तीस हजारी कोर्ट में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट प्रज्ञा गुप्ता के समक्ष पेश किया गया था। पुलिस ने आरोपी के लिए 10 दिनों की हिरासत मांगी थी, जिसका सिद्धू के वकीलों ने विरोध किया था। लेकिन कोर्ट ने बाद में आरोपी पंजाबी अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia