अगर आप कार सावधानी से और कम चलाते हैं, सभी नियमों का करते हैं पालन तो आपके लिए है खुशखबरी!

मोटर इंश्योरेंस के नियमों में किए गए बदलावों को तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया गया है। इतना ही नहीं, हीं देश की तमाम इंश्योरेंस कंपनियों ने भी इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अगर आप सावधानी से कार चलाते हैं, कम चलाते हैं और साथ ही सभी नियमों का सही से पालन भी करते हैं तो कार बीमा कराने के लिए आपको कम पैसे देनें होंगे। वहीं दूसरी ओर अगर सड़क पर आपका रवैया अच्छा नहीं है तो आपको ज्यादा प्रीमियम देना होगा।

जी हां आईआरडीए ने मोटर इंश्योरेंस के नियमों में कुछ बदलाव किए हैं, जिससे वाहन चालकों को गाड़ी का इंश्योरेंस कराने में छूट मिलेगी।

नियमों में किए गए बदलाव लागू होने के बाद आपके गाड़ी के इंश्योरेंस की प्रीमियम आपकी ड्रा इविंग स्किल्स पर निर्भर करेगी। इसके अलावा अगर आपके घर में एक से ज्यादा गाड़ी हैं तो आप एक इंश्योरेंस में ही अपनी सभी गाड़ियों को कवर करवा सकते हैं। अब चाहे वह मोटरसाइकिल या कोई और टू-व्हीलर हो या फिर कार

नए नियमों के तहत आपके गाड़ी के इंश्योरेंस की पॉलिसी आपकी ड्रा इविंग स्किल्स के साथ-साथ इस बात पर भी निर्भर करेगी आप एक साल में कितने किलोमीटर गाड़ी चला रहे हैं। यानी, आप जितना ड्रा इव करेंगे, आपको प्रीमियम भी उसी हिसाब से ही देना होगा।

खबरों के मुताबिक मोटर इंश्योरेंस के नियमों में किए गए बदलावों को तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया गया है। इतना ही नहीं, हीं देश की तमाम इंश्योरेंस कंपनियों ने भी इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia