जामिया के छात्रों को मिला क्रिकेटर इरफान पठान का साथ, बोले- ‘मैं और हमारा देश...’

तेज गेंदबाज और भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने भी पुलिस लाठीचार्च में घायल जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों को लेकर चिंता जताई है। ये छात्र नागरिकता संशोधन अधिनियम (CCA) के खिलाफ रविवार शाम प्रदर्शन कर रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

तेज गेंदबाज और भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने भी पुलिस लाठीचार्च में घायल जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों को लेकर चिंता जताई है। ये छात्र नागरिकता संशोधन अधिनियम (CCA) के खिलाफ रविवार शाम प्रदर्शन कर रहे थे। पठान ने ट्वीट किया, “राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का खेल हमेशा चलता रहेगा, लेकिन मैं और हमारा देश जामिया के छात्रों के लिए चिंतित है।”

सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस ने जामिया परिसर में प्रवेश किया। सराय जुलैना मथुरा रोड पर स्थित इस परिसर में जब हालात ज्यादा गंभीर हो गए तो पुलिस ने परिसर में आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में डीटीसी बस को जला दिया गया, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया।


दिल्ली पुलिस ने हालांकि विश्वविद्यालय परिसर में घुसने की बात को नकारा है। दक्षिण पूर्वी दिल्ली के पुलिस कमिश्नर चिन्मय बिस्वाल ने भी कहा है कि विरोध प्रदर्शन करने वाले लोगों को मात्र पीछे किया गया और पुलिस ने किसी तरह की फायरिंग नहीं की।

उन्होंने कहा कि जब पुलिस वालों ने देखा कि उन पर पत्थरबाजी की जा रही है तो उन्होंने ऐसा करने वालों को पहचानने और उन्हें पकड़ने की कोशिश की।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia