क्या मध्य प्रदेश में शिवराज की छुट्टी करेगी BJP? सिंधिया की राज्यपाल से मुलाकात के बाद चर्चा तेज

बताया जा रहा है कि राज्यपाल से सिंधिया की मुलाकात ग्वालियर में 13 जुलाई को सिंधिया परिवार के एक कार्यक्रम से संबंधित थी, लेकिन प्रदेश के सियासी गलियारों में इस मुलाकात को लेकर सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में शिवराज की छुट्टी और सिंधिया को कमान सौंपने की चर्चा तेज
मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में शिवराज की छुट्टी और सिंधिया को कमान सौंपने की चर्चा तेज
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश बीजेपी में मगलवार को अचानक हलचल तेज होने के बाद सियासी गलियारों में शिवराज की छुट्टी और सिंधिया को कमान दिए जाने के कयासों का दौर भी शुरू हो गया है। कई दिनों से मद्धम गति से चल रही ऐसी चर्चाएं आज उस समय तेज हो गईं, जब केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज शाम अचानक राजभवन पहुंचकर राज्यपाल मंगु भाई पटेल से मुलाकात की।

यूं तो इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है, लेकिन इसके बाद ही मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है कि बीजेपी आगामी चुनाव में जनता के गुस्से को देखते हुए शिवराज की छुट्टी कर सिंधिया को कमान सौंपने जा रही है। राज्य की राजधानी भोपाल में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में आज रात हो रही बड़ी बैठक को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।


मंगलवार को भोपाल पहुंचे सिंधिया ने बीजेपी की इस बड़ी बैठक से पहले राज्यपाल मंगू भाई पटेल से अचानक मुलाकात कर सबको चौंका दिया। हालांकि, बताया जा रहा है कि यह मुलाकात ग्वालियर में 13 जुलाई को सिंधिया परिवार के एक कार्यक्रम से संबंधित है, लेकिन प्रदेश के सियासी गलियारों में इस मुलाकात को लेकर सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं।

वहीं बीजेपी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, बैठक में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के साथ पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और प्रदेश के चुनाव सह प्रभारी और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव मौजूद रहेंगे। शाह तय कार्यक्रम के अनुसार, बीजेपी प्रदेश कार्यालय में रात 11.45 बजे तक रहेंगे। इस दौरान कई दौर की बैठकें होनी हैं। शाह रात लगभग पौने बारह बजे भोपाल विमानतल पहुंचकर नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे।


गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने पिछले दिनों ही राज्य में चुनाव प्रभारी और सह चुनाव प्रभारी की नियुक्ति की है। चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव का रविवार को इंदौर में प्रवास हुआ था और उन्होंने वहां पार्टी के तमाम बड़े नेताओं के साथ बैठक की थी। यादव के दिल्ली लौटते ही शाह का भोपाल दौरा तय हुआ। केंद्रीय गृहमंत्री के अचानक तय हुए इस दौरे को सियासी तौर पर अहम माना जा रहा है, क्‍योंकि विधानसभा का सत्र भी मंगलवार से शुरु हुआ है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia