BJP नेता कपिल मिश्रा ने गणतंत्र दिवस बवाल पर की ‘उकसाने’ वाली अपील? दिल्ली दंगों से पहले दिया था ‘भड़काऊ’ बयान!

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में लोगों से गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के खिलाफ सड़क पर उतरने की अपील की है। यह वही कपिल मिश्रा हैं, जिन्होंने सीएए-एनआरसी के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान लोगों से सड़क पर उतरने की अपील की थी।

फोटो: Getty images
फोटो: Getty images
user

नवजीवन डेस्क

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा को लेकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने लोगों से सड़क पर उतरने की अपील की है। इससे पहले कपिल मिश्रा ने दिल्ली दंगों से पहले भी लोगों से सड़क पर उतरने की अपील की थी और सड़क जाम कर सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों को सबक सिखाने को कहा था। इस बार कपिल मिश्रा ने गणतंत्र दिवस पर हुए बवाल को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा,

“जलती दिल्ली करे पुकार

बंद करो ये अत्याचार

दिल्ली पर बार बार हमला

दिल्ली को बार बार जलाना

दिल्ली पुलिस के जवानों की हत्या की कोशिश

दिल्ली वाले दहशत में जीने को मजबूर

आखिर कब तक?

दिल्ली को बचाने के लिए हमें भी "शांतिपूर्ण" तरीके से सड़कों पर उतरना सीखना ही होगा।”

कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में लोगों से गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के खिलाफ सड़क पर उतरने की अपील की है। यह वही कपिल मिश्रा हैं, जिन्होंने सीएए-एनआरसी के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान लोगों से सड़क पर उतरने की अपील की थी। बकायदे वह अपने समर्थकों के साथ पूर्वी दिल्ली में उस जगह पर पहुंच गए थे, जहां सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे थे। उन्होंने पुलिस को सरेआम धमकी दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर प्रदर्शन कर रहे लोग सड़क से नहीं हटे तो वे और उनके समर्थक सड़क पर उतरेंगे और प्रदर्शन कर रहे लोगों को वहां से भगा देंगे।


कहा जाता है कि कपिल मिश्रा के बयान के बाद दोनों पक्षों में टकराव बढ़ गया था। बाद में पूर्वी दिल्ली में दंगे भड़के और उसके बाद की तस्वीर भारत समेत पूरी दुनिया ने देखी। ऐसे में एक बार फिर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का लोगों से सड़क पर उतरने की अपील करने को संदेह के नजर से देखा जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia