क्या बदले जाएंगे हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर! सवाल पूछने पर बोले- केंद्रीय नेतृत्व को भेजेंगे हार की रिपोर्ट, वहीं से होगा फैसला

हाल के उपचुनावों में मिली करारी हार के बाद क्या हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बदला जा सकता है। इस बारे में सवाल पूछने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनावी नतीजों की रिपोर्टे वे केंद्रीय नेतृत्व के भेजेंगे, और फिर अगला कदम वही तय करेगा।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हिमाचल प्रदेश में हुए हाल के उपचुनावों में बीजेपी को करारा झटका लगा है, इसके बाद से यह चर्चा तेज है कि बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व या तो कैबिनेट में फेरबदल करेगा या फिर मुख्यमंत्री को ही बदला जाएगा। इसी से संबंधित एक सवाल के जवाब में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि उपचुनावों पर समीक्षा रिपोर्ट वे केंद्रीय नेतृत्व को भेजेंगे, इसके बाद वहीं से सबकुछ तय होगा। उन्होंने हालांकि कहा कि इस बारे में उन्हें अभी तक कोई संकेत नहीं मिला है। उन्होंने यह भी कहा कि इस बारे में अधिक कुछ नहीं कह सकता। केंद्रीय नेतृत्व का जो भी फैसला होगा उसे सबको मानना होगा।

जयराम ठाकुर ने कहा कि, "इसमें कोई संदेह नहीं कि उपचुनाव के नतीजे अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहे। हालांकि वोट शेयर में बहुत मामूली अंतर है। अगर मंडी के नतीजों की बात करें तो वहां अब तक का सबसे कम अंतर सामने आया है। इसके अलावा और भी कई बातें सामने आ रही हैं कि हमसे कहां चूक हुई। लेकिन हम किसी जल्दबाजी में नहीं हैं।"


जयराम ठाकुर ने कहा कि समीक्षा कर रहे हैं। जो भी फीडबैक मिलेगा उसी के आधार पर आगे की योजना बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि 2022 के चुनाव में अभी काफी वक्त है। सत्ता में रहने के बावजूद जीत-हार होती रहती है। पहले भी ऐसा होता रहा है। लेकिन 2022 के चुनावों के लिए हम कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia