EC के नोटिस जारी करने पर आतिशी का सवाल- क्या चुनाव आयोग बीजेपी का ‘सहायक संगठन’ है?

आतिशी ने कहा कि वह चुनाव आयोग के नोटिस का जवाब देंगी और आयोग को देश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने में अपेक्षित तटस्थता और गैर-पक्षपातपूर्ण रवैये की याद दिलाएंगी।

EC के नोटिस पर आतिशी का सवाल- क्या चुनाव आयोग बीजेपी का ‘सहायक संगठन’ है?
EC के नोटिस पर आतिशी का सवाल- क्या चुनाव आयोग बीजेपी का ‘सहायक संगठन’ है?
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता आतिशी ने शुक्रवार को ‘कारण बताओ’ नोटिस मिलने के बाद निर्वाचन आयोग (ईसी) पर निशाना साधा और सवाल किया कि क्या चुनाव आयोग बीजेपी का "सहायक संगठन" है।आतिशी को यह नोटिस उनके इस दावे पर जारी किया गया है कि बीजेपी ने उनसे संपर्क कर उन्हें या तो पार्टी में शामिल होने या एक महीने के भीतर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के लिए तैयार रहने की धमकी दी थी।

आप नेता आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग द्वारा उन्हें ईमेल के जरिए नोटिस भेजे जाने से एक घंटे पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने इस नोटिस को मीडिया में लीक कर दिया था। उन्होंने सवाल किया कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और चुनाव से पहले कांग्रेस के बैंक खाते को ‘फ्रीज’ (लेनदेन पर रोक) किए जाने के बाद निर्वाचन आयोग ने संबंधित केंद्रीय एजेंसियों को नोटिस क्यों नहीं जारी किया। उन्होंने सवाल किया कि क्या निर्वाचन आयोग बीजेपी का "सहायक संगठन" है ?


उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) ने बीजेपी के "आपत्तिजनक" होर्डिंग और पोस्टर पर निर्वावन आयोग को कई पत्र लिखे, लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। आतिशी ने कहा कि वह नोटिस का जवाब देंगी और निर्वाचन आयोग को देश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने में अपेक्षित तटस्थता और गैर-पक्षपातपूर्ण रवैये की याद दिलाएंगी।

निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को आतिशी को ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी किया और उनसे उनके इस बयान का तथ्यों के साथ समर्थन करने को कहा कि बीजेपी ने पार्टी में शामिल होने के लिए उनसे संपर्क किया था। बीजेपी ने आतिशी द्वारा दो अप्रैल को किए गए दावे के खिलाफ एक दिन पहले निर्वाचन आयोग का रुख किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia