महंगाई के मुद्दे पर जवाब देने से क्यों भाग रही है सरकार? संसद परिसर ने कांग्रेस समेत विपक्षी नेताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

आज फिर संसद परिसर में महात्मा गांधी के प्रतिमा के सामने महंगाई के मुद्दों को लेकर कांग्रेस सांसदों समेत विपक्षी नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मानसून सत्र में महंगाई के मुद्दे पर बवाल जारी है। बीते कई दिनों से सदन में महंगाई का मुद्दा छाया हुआ है। विपक्ष का आरोप है कि सरकार महंगाई समेत कई मुद्दों पर जवाब देने से भाग रही है। आज फिर संसद परिसर में महात्मा गांधी के प्रतिमा के सामने महंगाई के मुद्दों को लेकर कांग्रेस सांसदों समेत विपक्षी नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

बुधवार को भी विपक्ष ने संसद के दोनों सदनों में महंगाई और बढ़ी हुई GST के खिलाफ जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। विपक्ष के हंगामे के बाद बुधवार को दोनों सदनों को स्थगित करना पड़ा।


संसद परिसर में गूंजता रहा महंगाई डायन का नारा

कांग्रेस समते विपक्षी दल महंगाई के मुद्दे को दोनों सदनों के भीतर जोर शोर से उठा रहे हैं। इन दिनों लगभग सभी विपक्षी दलों के सांसद अपनी बात कहते हुए महंगाई डायन खाए जात है के गीत का इस्तेमाल कर रहे हैं। अपने बयानों में इसका जिक्र जरुर कर रहे हैं। बुधवार को भी कांग्रेस सांसदों ने ‘महंगाई डायन, भाजपा लाई’ के नारे लगाए।

हाथ में रसोई के सामानों को लेकर प्रदर्शन

बुधवार को मानसून सत्र के तीसरे दिन संसद भवन में लगी गांधी प्रतिमा के सामने कांग्रेस के नेतृत्व में अन्य विपक्षी दलों ने प्रदर्शन किया था। दरअसल, विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में अपने हाथों में आटा-दाल-चावल-दूध-घी-दही जैसे खाद्य पदार्थों के पैकेट अपने हाथ में लेकर इनपर बढ़ी हुई GST का विरोध किया।


कांग्रेस ने कहा था सरकार गरीबों का गला घोंट रही है और आवश्यक वस्तुओं पर पांच फीसदी जीएसटी बढ़ाकर उसने लोगों का जीना कठिन कर दिया है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मलिकार्जुन खडगे ने कहा था कि जरूरी वस्तुओं पर पांच प्रतिशत जीएसटी बढ़ाने से अब जीएसटी की दर कई वस्तुओं पर 12 से 18 प्रतिशत तक हो गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia