दिल्ली में जहरीली हवा से सांस लेना हुआ दूभर, लोगों को मास्क पहनने की सलाह, ‘खराब’ श्रेणी में पहुंचा AQI

दिल्ली के कई इलाकों में एक्यूआई का स्तर 300 से ऊपर है जो कि स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है। सेंट्रल पल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के मुताबिक दिल्ली के आनंद विहार में एक्यूआई 323 है जो कि बहुत खराब स्तर पर है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में हवा लगातार जहरीली बनी हुई है। वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ने की वजह से लोगों का सांस लेना भी दूभर हो रहा है। मौसम विभाग ने फिलहाल लोगों को घर से कम ही बाहर निकलने की सलाह दी है। वहीं एक्सपर्ट्स लोगों को घर से कम से कम निकलने की सलाह दे रहे हैं साथ ही खुली हवा में सांस संबंधी रोगियों को मास्क पहनने की सलाह दी जा रही है।

दिल्ली के कई इलाकों में एक्यूआई का स्तर 300 से ऊपर है जो कि स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है। सेंट्रल पल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के मुताबिक दिल्ली के आनंद विहार में एक्यूआई 323 है जो कि बहुत खराब स्तर पर है। वहीं अगर ओवर ऑल एक्यूआई की बात की जाए तो इसका स्तर 249 पर पहुंच गया है।

वहीं दिल्ली में पल्यूशन के खिलाफ सरकार ने भी अभियान छेड़ा है और गुरुवार को दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने गुलाब का फूल देकर वाहन चालकों को सिग्नल पर वाहन बंद करने का अभियान शुरू किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia