उत्तर भारत में ठंड है प्रचंड! कोहरे-शीतलहर की मार भी जारी, दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनों और कई उड़ानों में देरी

मौसम विभाग ने राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में कोल्ड वेव का अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश में सीवियर कोल्ड और बिहार में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी जारी है। राजधानी दिल्ली में तापमान 4 डिग्री सेल्सियस के नीचे बना हुआ है। ऊपर से कोहरे और शीतलहर की मार भी जरी है, जिससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी काफी कम रही। कोहरे का असर ट्रेनों और उड़ानों पर पड़ा है। घने कोहरे के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से दिल्ली आने वाली 18 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। कोहरे की वजह से कम विजिबिलिटी के कारण IGI हवाई अड्डे पर कई फ्लाइट देरी से चल रही हैं और कुछ फ्लाइट रद्द हो गई हैं।

मौसम विभाग ने राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में कोल्ड वेव का अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश में सीवियर कोल्ड और बिहार में कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया गया है। हरियाणा और पंजाब में दो से तीन दिन तक सीवियर कोल्ड का अलर्ट है। मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और उत्तराखंड में आज बर्फबारी की संभावना है।


मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली समेत उत्तर भारत में फिलहाल ठंड से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। हालांकि, धूप निकलने के चलते दिन में तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है, लेकिन कोहरा ऐसे ही बना रहेगा।

आईएमडी के मुताबिक, बिहार, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में आज बारिश की संभावना है। स्काईमेट के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड और सिक्किम में ओले गिरने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia