दिल्ली-NCR में कल, परसों हो सकती है बारिश, लेकिन गर्मी का कहर रहेगा जारी, राजस्थान-हरियाणा में आंधी की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में दिल्ली का तापमान 43 डिग्री को पार कर सकता है, जिससे भीषण गर्मी पड़ेगी और आम जनजीवन प्रभावित हो सकता है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने इस दौरान हरियाणा और पंजाब में धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई है।

दिल्ली-NCR में कल, परसों हो सकती है बारिश, लेकिन गर्मी का कहर रहेगा जारी
दिल्ली-NCR में कल, परसों हो सकती है बारिश, लेकिन गर्मी का कहर रहेगा जारी
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली में इन दिनों भीषण गर्मी का कहर जारी है। आज भी राजधानी का अधिकतम तापमान 42 डिग्री दर्ज किया गया, जिससे लोग दिन भर हलकान रहे। इस बीच मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मंगलवार और बुधवार को दिल्ली के लोगों को कुछ राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ का एक सिस्टम बन रहा है, जिससे मंगलवार और बुधवार को दिल्ली का मौसम बदल सकता है। इस दौरान दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश या बूंदाबादी हो सकती है।

हालांकि, इससे बहुत राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में दिल्ली का तापमान 43 डिग्री को पार कर सकता है, जिससे भीषण गर्मी पड़ेगी और आम जनजीवन प्रभावित हो सकता है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने इस दौरान हरियाणा और पंजाब में धूल भरी आंधी चलने की संभावना जताई है।


मौसम विभाग ने अपने ताजा पूर्वानुमान में कहा है कि आने वाले दो दिनों में देश के कई हिस्सों में गर्मी का कहर बढ़ेगा। इस दौरान 15 से 17 मई के बीच ओडिशा के कई इलाकों में भीषण गर्मी के साथ लू चलने की संभावना है। इस दौरान महाराष्ट्र के विदर्भ में हीट वेव की संभावना है। गंगीय बंगाल और तटीय आंध्र प्रदेश में लू चलने की आशंका जताई गई है।

वहीं इस दौरान पूर्वोत्तर में मौसम को लेकर अच्छी खबर है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिन तक पूर्वोत्तर भारत में बूंदाबांदी से लेकर अच्छी बारिश होने की संभावना है। अरुमाचल प्रदेश में 15 और 16 मई को, तो असम, मेघालय, नागालैंड. मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 16 से 19 मई के बीच भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने इस दौरान उत्तराखंड. जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और गिलगिट में भी बादल छाने और बिजली चमकने की संभावना जताई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;