BBC के दिल्ली-मुंबई ऑफिस में आईटी का सर्वे तीसरे दिन भी जारी, टीम खंगाल रही है दस्तावेज

BBC के दिल्ली और मुंबई के दफ्तरों में इनकम टैक्स विभाग की रेड तीसरे दिन भी जारी है। , सर्वे आज देर शाम तक खत्म होने की उम्मीद है। पिछले 10 सालों के वित्तीय लेन-देन की जांच की जा रही है। बता दें कि पिछले 2 दिनों से सर्वे चल रहा है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

आयकर विभाग द्वारा बीबीसी के दिल्ली और मुंबई स्थित दफ्तरों में मंगलवार से छापेमारी जारी है। खबरों के मुताबिक, अभी भी आयकर विभाग के अधिकारी बीबीसी के दफ्तरों में मौजूद हैं। खबरों के मुताबिक, सर्वे आज देर शाम तक खत्म होने की उम्मीद है। पिछले 10 सालों के वित्तीय लेन-देन की जांच की जा रही है। बता दें कि पिछले 2 दिनों से सर्वे चल रहा है। 

आज इस छापेमारी को लेकर ओवैसी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रेस की आजादी होनी चाहिए। यदि प्रेस केवल सत्तारूढ़ दल की प्रशंसा करने वाली खबरें दिखाएगा और सरकार की आलोचना करने वाली खबरों को नजरअंदाज करेगा तो यह लोकतंत्र को कमजोर करेगा। गुजरात में जो हुआ उससे कौन इनकार कर सकता है। आज छापेमारी की जा रही है।


गौरतलब है कि बीबीसी के दफ्तरों पर छापे की यह कार्यवाही, 2002 के गुजरात दंगों पर बीबीसी द्वारा दो-भाग वाली डॉक्यूमेंट्री के बाद सामने आई है, जिसने पूरे देश में हंगामा खड़ा कर दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आई-टी विभाग के अधिकारी पिछले कुछ सालों से संबंधित यूके के राष्ट्रीय प्रसारक के टैक्स विवरण की जांच कर रहे हैं।

बीबीसी ने मंगलवार दोपहर को ट्वीट कर बताया था कि आयकर अधिकारी इस समय नई दिल्ली और मुंबई में बीबीसी के कार्यालयों में हैं और हम पूरा सहयोग कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि इस स्थिति को जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;