दिल्ली समेत देश के इन हिस्सों में आज भी होगी बारिश! कई इलाकों में बर्फबारी के आसार, मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 2 मई को दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में बारिश होगी। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज होने का अनुमान है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मई के महीने में जहां तपती गर्मी लोगों का जीना मुहाल कर देती है, उसी मई के महीने में देश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी से मौसम का मिजाज बदल गया है। आलम यह है कि देश के कुछ हिस्सों में गर्मी की जगह सर्दी का एहसास हो रहा है। दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले पांच दिनों में लू से भी राहत रहेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी 2 मई को दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में बारिश होगी। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज होने का अनुमान है। दिल्ली में आज गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। राजधानी में बारिश का दौर 4 मई तक जारी रहने का अनुमान है। वहीं, 5 मई से दिल्ली को बारिश से राहत रहेगी। हालांक इस दौरान आसमान में बादल छाए रहने का अनुमान है।


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी आज बारिश का अनुमान है। लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। लखनऊ में बारिश का सिलसिला 4 मई तक जारी रहने का अनुमान है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में भी आज बारिश का अनुमान है। यहां न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, गाजियाबाद में 5 मई तक बारिश जारी रहने का अनुमान है।

देश के अलग-अलग हिस्सों में कैसा रहेगा मौसम

मौसम के मुताबिक, आज हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर, पंजाब, ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है। वहीं, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, हरियाणा, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ होने का अनुमान है।

वहीं, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, शेष पूर्वोत्तर भारत, मराठवाड़ा और राजस्थान और गुजरात में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है। बता दें, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है। केरल, आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों और दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश के साथ एक या दो स्थान पर मध्यम बारिश होने का अनुमान है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia