दिल्ली समेत इन राज्यों में होगी बारिश! UP में बारिश से 9 लोगों की मौत, 6 जिलों में रेड अलर्ट, जानें मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना है। वहीं उत्तराखंड में तीन दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना है। वहीं उत्तराखंड में तीन दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में बारिश के कारण हुए हादसों में 9 लोगों की मौत हो गयी। इनमें मिर्जापुर में तीन, प्रयागराज और सीतापुर में दो-दो जबकि सुलतानपुर और बदायूं में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। खबरों के मुताबिक, बारिश की वजह से बलिया, बाराबंकी, बदायूं, कासगंज, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर, मऊ और मेरठ जिलों के 91 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं।


गौरतलब है कि यूपी में सोमवार को बारिश के कारण 19 लोगों की मौत हुई थी। बारिश के कारण कुछ जिलों में स्कूलों को एक से दो दिन के लिए प्रशासन ने बंद कर दिया था। आईएमडी ने 6 जिलों भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है और चार जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia