दिल्ली-NCR, यूपी समेत इन राज्यों में आज भी होगी बारिश, ओले गिरने की भी संभावना, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

दिल्ली-NCR में बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट भी जारी किया है। आईएमडी ने पूरे उत्तर पश्चिम भारत में 1 अप्रैल तक भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने की संभावना जताई है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में बीते दो दिनों से तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। कई जगह ओले भी गिरे, जिससे तापमान में गिरावट हुई। आज भी मौसम विभाग ने तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना व्यक्त की है।

मौसम विभाग ने आज हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी राजस्थान में छिटपुट ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त की है। इसके साथ ही, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट या भारी बारिश हो सकती है।

दिल्ली-NCR में बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट भी जारी किया है। आईएमडी ने पूरे उत्तर पश्चिम भारत में 1 अप्रैल तक भारी बारिश, आंधी और बिजली गिरने की संभावना जताई है। आज उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी राजस्थान में कई जगहों पर ओले गिरने की उम्मीद है। 31 मार्च को ही जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।


मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा में आज छिटपुट ओलावृष्टि होने की संभावना व्यक्त की गई है। 31 मार्च से 2 अप्रैल के दौरान असम और मेघालय में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना है। जबकि 1 और 2 अप्रैल को अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश हो सकती है।

बता दें कि गुरुवार को आंधी और बारिश और आंधी के कारण दिल्ली हवाईअड्डे से करीब 22 उड़ानों का मार्ग बदलना पड़ा। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश और आंधी के कारण डायवर्ट की गई उड़ानें लखनऊ, जयपुर, देहरादून और चंडीगढ़ के विभिन्न हवाईअड्डों पर उतरी हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia