पीएम-अडानी की सांठगांठ समझ में आए, इसके लिए लोगों का संसद की कार्यवाही देखना जरूरी- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आखिरी व्यक्ति होंगे, जिनसे वह डरेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके पास सभी एजेंसियां हैं, क्योंकि सच्चाई उनके साथ नहीं है। एक दिन उन्हें सच्चाई का सामना ही करना पड़ेगा।

फोटोः ANI
फोटोः ANI
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सोमवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र केरल के वायनाड में एक जनसभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आखिरी व्यक्ति होंगे, जिनसे वह डरेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके पास सभी एजेंसियां हैं, क्योंकि सच्चाई उनके साथ नहीं है। एक दिन उन्हें सच्चाई का सामना ही करना पड़ेगा। उन्होंने जनसभा में अपने निर्वाचन क्षेत्र के 25 लाभार्थियों को पार्टी द्वारा नवनिर्मित घरों की चाबियां वितरित कीं।

राहुल गांधी ने संसद में उनके भाषण के अंश हटाने पर निशाना साधते हुए कहा कि संसद में मेरे भाषण के कुछ अंश हटा दिए गए। मैंने किसी का अपमान नहीं किया। मैंने जो कहा उसके संबंध में मुझे सबूत दिखाने के लिए कहा गया और मैंने लोकसभा अध्यक्ष को सबूत के साथ एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने बिंदु को हटा दिया है। देश के प्रधानमंत्री ने सीधे तौर पर मेरी बेइज्जती की लेकिन उनकी बातों को ऑफ द रिकॉर्ड नहीं किया जाता। उन्होंने कहा कि आपका नाम गांधी क्यों है, नेहरू क्यों नहीं? सब जानते हैं कि भारत में हम अपने पिता का उपनाम इस्तेमाल करते हैं।


उन्होंने गौतम अडानी के साथ पीएम मोदी के समीकरण के बारे में विस्तार से बात रखी, लेकिन पीएम ने किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया। लेकिन सच्चाई हमेशा सामने आएगी। ये मायने नहीं रखता क्योंकि सच्चाई हमेशा सामने आती है। आपको बस इतना करना था कि जब मैं बोल रहा था तो मेरे चेहरे और उनके चेहरे को देखना था उन्होंने (प्रधानमंत्री) कितनी बार पानी पिया और कैसे पानी पीते हुए उनके हाथ कांप रहे थे।

राहुल गांधी ने अंत में कहा कि इस देश में सभी लोगों के लिए संसद की कार्यवाही देखना बहुत महत्वपूर्ण है ताकि समझ सकें कि देश में क्या हो रहा है और साथ ही पीएम और श्री अडानी के बीच सांठगांठ को देख-समझ सकें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia