केरल के कन्नूर में चुनाव बाद हिंसा में IUML वर्कर की मौत, CPM कार्यकर्ताओं पर आरोप, एक हिरासत में

केरल में जैसे ही मंगलवार को मतदान समाप्त हुआ, रात को कन्नूर में हिंसा भड़क उठी। इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के सदस्यों और वाम सदस्यों के बीच हुई हिंसा में आईयूएमएल के कार्यकर्ता की मौत हो गई, जबकि उसके भाई का कोझिकोड के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केरल के कन्नूर जिले के कुथुपरम्बा में मंगलवार को मतदान खत्म होने के बाद भड़की हिंसा में एक इंडियन मुस्लिम लीग के कार्यकर्ता की मौत हो गई। इस घटना में पीड़ित के परिजनों ने एक हमलावर को पकड़ लिया, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि वह सीपीएम का का सदस्य है। इस बीच, पुलिस ने मामले में 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह घटना कन्नूर जिले के कुथुपरमपु में हुई। मतदान के दिन के पहले से ही दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति थी। केरल में जैसे ही मंगलवार को मतदान समाप्त हुआ, रात को कन्नूर में हिंसा भड़क उठी। इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के सदस्यों और वाम सदस्यों के बीच हुई हिंसा में आईयूएमएल के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, जबकि उसके भाई का कोझिकोड के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मतदान समाप्त होने के बाद कुछ लोगों के एक समूह ने मंजूर और उसके भाई मोशिन के घर पहुंचकर उन पर क्रूड बम फेंक दिया, जिससे दोनों भाई घायल हो गए। इस बीच परिवार के लोगों ने स्थानीय लोगों की मदद से हमलावरों में से एक को पकड़ लिया और उसे पुलिस को सौंप दिया। घायल दोनों भाइयों को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए कोझिकोड मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां मंजूर की आधी रात को मौत हो गई।

पीड़ित भाइयों के करीबी सहयोगी ने कहा कि सीपीएम को यह जवाब देना होगा कि उसने यह अपराध क्यों किया। मोशिन को चोटें लगी हैं और उसका इलाज चल रहा है। वहीं हत्या के खिलाफ कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने कुथुपरमपुर में एक दिन के बंद का आह्वान किया है। इस बीच, पुलिस ने इलाके में भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय