हाजीपुर में फंसे चिराग पासवान, जागरूक मतदाता मंच करेगा विरोध, RJD प्रत्याशी को समर्थन का किया ऐलान

'जागरूक मतदाता मंच' के बैनर तले महापंचायत का आयोजन इंजीनियर रविंद्र सिंह के नेतृत्व में पासवान चौक के पास किया गया। इस दौरान महापंचायत में शामिल राजनीतिक और सामाजिक प्रबुद्धजनों ने हाजीपुर के हित में ध्वनिमत से चिराग पासवान को हराने का संकल्प लिया।

हाजीपुर में जागरूक मतदाता मंच चिराग पासवान का करेगा विरोध, RJD प्रत्याशी को समर्थन का किया ऐलान
हाजीपुर में जागरूक मतदाता मंच चिराग पासवान का करेगा विरोध, RJD प्रत्याशी को समर्थन का किया ऐलान
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे एलजेपी (रामविलास) के प्रत्याशी चिराग पासवान बुरी तरह फंस गए हैं। बुधवार को हाजीपुर के लोगों ने 'जागरूक मतदाता मंच' के बैनर तले आरजेडी के शिवचंद्र राम को समर्थन देने और एनडीए के चिराग का विरोध करने का ऐलान कर दिया है।

'जागरूक मतदाता मंच' के बैनर तले महापंचायत का आयोजन इंजीनियर रविंद्र सिंह के नेतृत्व में पासवान चौक के पास किया गया। इस दौरान महापंचायत में शामिल हुए तमाम राजनीतिक और सामाजिक प्रबुद्धजनों ने हाजीपुर संसदीय क्षेत्र के हित में ध्वनिमत से चिराग पासवान को हराने और हाजीपुर से आरजेडी उम्मीदवार शिवचंद्र राम को विजयी बनाने का संकल्प लिया।


इस महापंचायत में कई जनप्रतिनिधि, किसान, व्यवसायी और नौजवानों के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। इस अवसर पर अपने संबोधन में इंजीनियर रविंद्र सिंह ने कहा कि सवर्ण समाज की सक्रियता और व्यापक भागीदारी ने सुनिश्चित कर दिया कि सवर्ण समाज काफी आक्रोश में है। महापंचायत का मुख्य उद्देश्य आगामी लोकसभा चुनाव में समाज की भूमिका पर केंद्रित है।

उन्होंने कहा कि हम और हमारे जैसे बहुत सारे लोगों ने तन, मन और धन से एलजेपी (रामविलास) को ऊंचाई पर लाने का कार्य किया। लेकिन, इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के दोहरे चरित्र को देखा तो काफी आहत हुए। चिराग पासवान कहते हैं कि वे पिता की विरासत को संभालने हाजीपुर आए हैं, इससे यह सिद्ध होता है कि उनकी मंशा बाबा साहेब द्वारा लिखित संविधान के खिलाफ है। पिता की राजनीतिक विरासत पुत्र संभाले, इसका जिक्र संविधान में कहीं नहीं है।


उन्होंने कहा कि यह प्रजातंत्र है और जनता अपना प्रतिनिधि स्वयं चुनती है, सिर्फ पिता के नाम पर कितने दिन राजनीति करेंगे। उन्होंने कहा कि इस महापंचायत के माध्यम से समाज का फैसला सर्वोपरि है और हाजीपुर की संपूर्ण जनता चिराग पासवान के खिलाफ है। इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि प्रमोद सिंह, पंच सरपंच संघ के प्रदेश अध्यक्ष अमोद कुमार निराला भी उपस्थित रहे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia