मूसेवाला हत्याकांड: अमृतसर एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ सिद्धू की रेकी करने वाला जगतार सिंह, दुबई भागने की फिराक में था

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने जगतार सिंह और उसके भाई अवतार सिंह पर अपने बेटे की रेकी करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत भी दी थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब के मशहूर गायकार सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में गिरफ्तारियों का दौर जारी है। ताजा मामला अमृतसर से है जहां एयरपोर्ट से पुलिस ने मूसेवाला हत्याकांड मामले में शामिल जगतार सिंह को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी स्पाइस जेट की फ्लाइट से दुबई भागने की फिराक में था। इमीग्रेशन ने उसे रोका और पुलिस के हवाले कर दिया।

आपको बता दें, जगतार सिंह, सिद्धू मूसेवाला के गांव 'मूसा पिंड' का ही रहने वाला है और उसका घर मूसेवाला के घर के बिलकुल ही पास में ही है। सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने जगतार सिंह और उसके भाई अवतार सिंह पर अपने बेटे की रेकी करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत भी दी थी। इसके बाद पुलिस ने दोनों भाइयों को मामले में नामजद किया था।

खबरों की मानें तो जगतार सिंह पर 120b के तहत मुकदमा दर्ज है। यानी वह आपराधिक साजिश रचने का आरोपी है। दोनों भाई फरार चल रहे थे। जगतार को अब अमृतसर पुलिस ने गिरफ्तार कर मानसा पुलिस के हवाले कर दिया है, जबकि इसका भाई अवतार अब भी फरार चल रहा है। मानसा पुलिस अब जगतार सिंह को अदालत में पेश कर रिमांड हासिल करेगी।

डीजीपी को दी गई शिकायत में कहा गया था कि गांव में रहकर दोनों भाई लगातार मूसेवाला पर नजर रख रहे थे। वह घर कब आता है और कब बाहर जाता है। इससे पहले बलकौर सिंह ने जगतार पर मूसेवाला के गानों को लीक करने का भी आरोप लगाया था और दोनों परिवारों के आपस में संबंध अच्छे नहीं थे। मूसेवाला की हत्या के बाद से ही दोनों भाई फरार हो गए थे। अब जगतार सिंह से पूछताछ में उसके भाई अवतार के बारे में भी पूछताछ की जाएगी। पुलिस को अंदेशा है कि वह कहीं विदेश न भाग गया हो। मूसेवाला के परिवार का यह भी आरोप था कि यदि दोनों भाई सच्चे हैं, तो पुलिस से भाग क्यों रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia