ड्रग्स सप्लाई करता था जहांगीरपुरी हिंसा का आरोपी अंसार, दिल्ली पुलिस ने जांच में किया दावा

घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने दावा किया है कि पूछताछ के दौरान अंसार ने ड्रग्स तस्करी में अपनी संलिप्तता कबूल की है। उन्होंने दावा किया कि अपने अवैध व्यापार के साथ आरोपी ने खूब पैसे कमाए और इसका इस्तेमाल जहांगीरपुरी में गैंगस्टर जैसी छवि बनाने के लिए किया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

जहांगीरपुरी हिंसा मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने खुलासा किया है कि मुख्य आरोपी मोहम्मद अंसार शेख ड्रग्स की आपूर्ति में भी शामिल रहा है। सूत्रों का कहना है कि क्राइम ब्रांच (अपराध शाखा) ने मामले की जांच के सिलसिले में दक्षिण दिल्ली के एक व्यवसायी की बीएमडब्ल्यू कार भी जब्त की है।

घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने दावा किया है कि पूछताछ के दौरान अंसार ने ड्रग्स तस्करी में अपनी संलिप्तता कबूल की है। उन्होंने दावा किया कि अपने अवैध व्यापार के साथ आरोपी ने खूब पैसे कमाए और इसका इस्तेमाल जहांगीरपुरी में गैंगस्टर जैसी छवि बनाने के लिए किया। अंसार ने शुरू में कबाड़ का कारोबार शुरू किया और बाद में हेरोइन और स्मैक की आपूर्ति शुरू कर दी।


एक सूत्र ने दावा करते हुए कहा कि उसे आशंका थी कि अगर वह मादक पदार्थ की आपूर्ति करते हुए पकड़ा गया तो उसे लंबी जेल की सजा दी जाएगी। इस डर से उसने अपना ड्रग्स पेडलिंग व्यवसाय समाप्त कर दिया। अंसार ने इसके बाद उत्तर-पश्चिम दिल्ली में 'सट्टा' चलाना शुरू कर दिया। सूत्रों ने दावा किया है कि अंसार की बीएमडब्ल्यू कार के साथ कुछ तस्वीरें पुलिस को मिली हैं। एक फोटो में वह कार के बोनट पर खड़ा नजर आ रहा है।

पूछताछ में उसने खुलासा किया कि कार दक्षिण दिल्ली के एक कारोबारी की है। सूत्र ने दावा किया कि यह एक विवादित बीएमडब्ल्यू कार है और अंसार ने अपनी आपराधिक पृष्ठभूमि का इस्तेमाल करते हुए इसे अवैध तरीके से अपने पास रखा था। बाद में उसने कार को पश्चिम बंगाल में रहने वाले किसी व्यक्ति को दे दिया।

कार मालिक ने दिल्ली पुलिस में मामला दर्ज कराया था। बाद में पुलिस ने अंसार से पूछताछ की, जिसमें वह टूट गया, जिसके बाद पश्चिम बंगाल से बीएमडब्ल्यू कार वापस लाई गई। इसके बाद इसे उसके असली मालिक को सौंप दिया गया। क्राइम ब्रांच अब उसके पश्चिम बंगाल कनेक्शन की जांच कर रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia