महाराष्ट्रः जेल में बंद दाऊद के भाई की आवभगत में बिरयानी और सिगरेट का हुआ इंतेजाम, 5 पुलिकसर्मी सस्पेंड

पिछले साल एक बिल्डर से रंगदारी मामले में गिरफ्तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर की पुलिस हिरासत में बिरयानी और सिगरेट से मेहमाननवाजी का मामला सामने आया है। घटना के तूल पकड़ने के बाद 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश छोड़कर फरार माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम के जेल में बंद भाई इकबाल कासकर की शाही मेहमान नवाजी के आरोप में महाराष्ट्र पुलिस के पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। बता दें कि इकबाल कासकर इस वक्त एक बिल्डर से रंगदारी मांगने के आरोप में ठाणे के केंद्रीय जेल में बंद है। कासकर ने 25 अक्टूबर को दांत और सीने में दर्द की शिकायत की थी। जिसके बाद कोर्ट के आदेश पर उसे मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया था। मेडिकल जांच के लिए कासकर को 5 पुलिसकर्मियों के साथ भेजा गया था। लेकिन खबर के अनुसार इस दौरान उसने पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में सिगरेट पिया, कुछ लोगों को पैसे दिए और पुलिसकर्मियों को बिरयानी परोसा और खुद भी खाया। इस पूरे वाकये का एक निजी चैनल ने वीडियो बना लिया था। जिसके वायरल होने के बाद हंगामा मच गया और वरिष्ठ अधिकारियों ने 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

महाराष्ट्र के ठाणे के संयुक्त पुलिस आयुक्त मधुकर पांडेय ने निलंबन के आदेश दिए हैं। फिलहाल पुलिस ने निलंबित होने वाले पुलिसकर्मियों के नाम उजागर नहीं किये हैं। ठाणे क्राइम ब्रांच के डिप्टी पुलिस कमिश्नर दीपक देवराज ने बताया कि “गुरुवार को कोर्ट के आदेश पर कासकर को मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया था। हमारे संज्ञान में ये बात आई थी कि इस चेकअप के दौरान कासकर को स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया। इस पूरे वाकये का एक निजी चैनल ने वीडियो बना लिया था, जिसे शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों के सामने प्रस्तुत किया गया। इसके बाद हमने निलंबन के आदेश जारी कर दिए।” उन्होंने कहा कि कासकर को सुबह जेल से ले जाया गया था और शाम को लौटाकर वापस ले आया गया। जबकि सामान्य मेडिकल जांच में इतना वक्त नहीं लगता है। ठाणे पुलिस का कहना है कि अगर आरोप सही पाए गए तो उन सभी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। इसके अलावा इस मामले में किसी अन्य पुलिसकर्मी की भी संलिप्तता की जांच की जा रही है।

बता दें कि इकबाल कासकर को उसके दो दोस्तों के साथ एक बिल्डर से चार फ्लैट और 30 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में 18 सितंबर 2017 को गिरफ्तार किया गया था। ये गिरफ्तारी ठाणे की रंगदारी विरोधी शाखा ने की थी। कासकर पर रंगदारी मांगने के दो और मामले भी चल रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia