पाकिस्तान ने फिर माना, पुलवामा हमले का गुनहगार आतंकी मसूद अजहर वहीं है, पाक विदेश मंत्री ने कहा- बहुत बीमार है

आतंकी मसूद अजहर पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले का मास्टरमाइंड है। 14 फरवरी को जम्मू से श्रीनगर जा रहे सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

फोटो: सेशल मीडिया
फोटो: सेशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का चीफ मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है। इस बात की पुष्टि पाकिस्तान ने कर दी है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि जैश-ए-मोहम्मद का चीफ मसूद अजहर पाकिस्तान में ही है। उन्होंने यह भी कहा कि वह बहुत बीमार है।

आतंकी मसूद अजहर पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले का मास्टरमाइंड है। 14 फरवरी को जम्मू से श्रीनगर जा रहे सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमला हुआ था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। पुलवामा में जम्मू-श्रीनगर मार्ग पर एक आतंकी ने आरडीएक्स से भरी एसयूपी गाड़ी से सीआरपीएफ की बस में टक्कर मार दी थी। इसके बाद जोरदार धमाका हुआ था। इस धमाके में बस के परखच्चे उड़ गए थे। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी।

पुलवामा हमले के बाद से भारत-पाक सीमा पर तनाव बरकरार है। पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर जैश के ठिकानों पर बमबारी की थी। वायुसेना ने जैश के ठिकानों पर 1000 किलोग्राम बम गिराए थे। इस हमले में आतंकी मसूद अजहर के रिस्तेदारों के साथ कई जैश के आतंकी मारे गए थे।

भारत ने पलवामा हमले के बाद पाकिस्तान से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहा है। भारत ने पाकिस्तान को पुलवामा हमले से जुड़े डॉजियर सौंप दिए हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को पाक संसद ने इस बात की पुष्टि की थी कि उनकी सरकार को भारत द्वारा भेजा गया डॉजियर मिल गया है। इसके आधार पर वे आतंकी मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई करेगा। इससे पहले पीएम इमरान खान ने पुलवामा हमले में जैश के जुड़े होने का सबूत मांगा था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 01 Mar 2019, 10:07 AM
/* */