जैश-उल हिंद ने मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार में मिले विस्फोटक की ली जिम्मेदारी, दी ये धमकी

जैश-उल हिंद ने मैसेज के आखिर में लिखा है कि (अम्बानिज के लिए) तुम्हें मालूम है क्या करना है। बस पैसे ट्रांसफर कर दो जो तुम्हें पहले बोला गया था। अभी कुछ दिन पहले ही दिल्ली में इजराइली दूतावास के बाहर हुए धमाके की जिम्मेदारी भी इसी संगठन ने ली थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली विस्फोटक से भरी गाड़ी के मामले में नया मोड़ आ गया है। जैश-उल हिंद नाम के एक संगठन ने पूरी जिम्मेदारी ली है। संगठन ने टेलीग्राम ऐप के जरिए इस बात की जिम्मेदारी ली है। जैश-उल हिंद ने एक मैसेज के जरिए जांच एजेंसी को चैलेंज भी किया है। मैसेज में लिखा है, ''रोक सकते हो तो रोक लो तुम कुछ नहीं कर पाए थे, जब हमने तुम्हारी नाक के नीचे दिल्ली में तुम्हें हिट किया था, तुमने मोसाद के साथ हाथ मिलाया, लेकिन कुछ नहीं हुआ, तुम लोग बुरी तरह फेल हुए और आगे भी तुम लोगों को सफलता नहीं मिलेगी।”

जैश-उल हिंद ने मैसेज के आखिर में लिखा है कि (अम्बानिज के लिए) तुम्हें मालूम है क्या करना है। बस पैसे ट्रांसफर कर दो जो तुम्हें पहले बोला गया था। अभी कुछ दिन पहले ही दिल्ली में इजराइली दूतावास के बाहर हुए धमाके की जिम्मेदारी भी इसी संगठन ने ली थी। इस मामले में संगठन की ओर से बिटकॉइन से पैसे की मांग भी की गई थी।


गौरतलब है कि मुंबई में 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार और 20 जिलेटिन की छड़ें मिली थीं। बुधवार रात को करीब 1 बजे एंटीलिया के बाहर स्कॉर्पियो खड़ी कई गई थी। दो गाड़ियां देखी गई थीं, जिसमें एक इनोवा कार भी थी। मुकेश अंबानी के घर के बाहर ड्राइवर एसयूव को खड़ी करने के बाद चला गया था। घर के बाहर संदिग्ध कार दिखने के बाद अंबानी के घर के सुरक्षा कर्मियों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और एजेंसियों ने मामले की जांच शुरू की।

दिल्ली में 29 जनवरी की शाम को इजराइल दूतावास के पास एक विस्फोट हुआ था। धमाके करीब 5 से 6 गाड़ियों को नुकसान पहुंचा था। गनीमत यह रही कि इस धमाके में किसी की जान नहीं गई थी। यह धमाका उस समय हुआ था जब कुछ ही दूरी पर बीटिंग रिट्रीट का कार्यक्रम चल रहा था। वहां देश के बड़े वीआईपी मौजूद थे। इस धमाके की जिम्मेदारी भी जैश-उल हिंद नाम के संगठन ने ही ली थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Feb 2021, 9:29 AM