Canada के आरोपों पर जयशंकर का दो टूक जवाब, कहा- यह भारत सरकार की नीति नहीं, सबूत है तो साझा करें

एस जयशंकर ने कहा कि कनाडाई सरकार ने कुछ आरोप लगाए हैं। हमने उन्हें बताया है कि यह भारत सरकार की नीति नहीं है और यदि वे हमारे साथ कुछ सबूत साझा करने के लिए तैयार हैं, तो हम भी इस पर विचार करने के लिए तैयार हैं।

विदेश मंत्री एस जयशंकर (फोटो: Getty Images)
विदेश मंत्री एस जयशंकर (फोटो: Getty Images)
user

नवजीवन डेस्क

भारत-कनाडा विवाद पर विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि मुझे नहीं पता कि मैं गतिरोध शब्द का इस्तेमाल करूं या नहीं। दरअसल, जो मुद्दा है वो ये है कि कनाडाई सरकार ने कुछ आरोप लगाए हैं। हमने उन्हें बताया है कि यह भारत सरकार की नीति नहीं है और यदि वे हमारे साथ कुछ सबूत साझा करने के लिए तैयार हैं, तो हम भी इस पर विचार करने के लिए तैयार हैं।

उन्होनें आगे कहा कि इस मामले में बड़ा मुद्दा कनाडा में हिंसा और उग्रवाद की घटनाओं के संबंध में है, जिसे भारत ने चिह्नित किया है. जयशंकर ने कहा कि, कोई भी घटना अलग नहीं होती और कोई भी घटना हमेशा एक साथ नहीं होती, हर चीज के लिए एक संदर्भ होता है और वहां कई समस्याएं होती हैं, इसलिए व्यक्तिगत मामलों के मुद्दों में, मुझे लगता है कि हमें देखना होगा. विदेश मंत्रा ने कहा, ‘संबंधित सरकारों को एक-दूसरे से बात करनी होगी और देखना होगा कि वे इसे कैसे आगे बढ़ सकते हैं.’ जयशंकर ने कहा, कनाडा का एक बड़ा मुद्दा है और मुझे लगता है कि बड़े मुद्दे को उजागर किया जाना चाहिए जिसे भारत ने चिह्नित किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia