जामिया में फिर गरमाया माहौल, CAA के समर्थन में लोगों ने लगाए नारे, ‘देश के गद्दारों को गोली मारो…’

जामिया मिलिया विश्वविद्यालय के बाहर मंगलवार को उस समय एक बार तनाव की स्थिति पैदा हो गई जब कुछ अज्ञात लोगों के एक समूह में आपत्तिजनक नारे लगाने शुरू कर दिए। मंगलवार को यूनिवर्सिटी के गेट 5 पर कुछ अज्ञात लोग ने देश के गद्दारों को, गोली मारो के नारे लगाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया में एक बार फिर तनाव देखने को मिला। मंगलवार को कथित रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और अन्य हिन्दू संगठनों से कुछ लोगों ने जामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर पांच के पास पहुंचे और कैंपस में जबरदस्ती घुसने की कोशिश की। इतना ही नहीं बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। खबरों के मुताबिक, कुछ अज्ञात लोगों ने ‘देश के गद्दारों को गोली मारो…’ जैसे विवादित नारे भी लगाए। हालांकि इस दौरान पुलिस मौके पर पहुंच गई और सीएए के समर्थन में प्रदर्शन करने वाले 40 लोगो को हिरासत में ले लिया। इस पूरे घटनाक्रम के तमाम वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, 50 के आसपास प्रदर्शनकारी CAA के समर्थन में यहां पहुंचे थे। इनके हाथों में तिरंगा था और नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ रहे थे। इनका कहना था, ‘देश के गद्दारों को गोली मारो…’। इस दौरान उन लोगों ने जबर्दस्ती जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में भी घुसने की कोशिश की। हालांकि, बीते दिनों यहां हुई हिंसा और गोलीबारी की घटनाओं को देखते हुए पुलिस ने उन लोगों को पीछे ही रोक दिया।


गौरतलब है कि बीते सोमवार को भी जामिया में एक बार फिर गोलीबारी की घटना सामने आई थी। प्रदर्शनकारी छात्रों ने आरोप लगाया था कि एक स्कूटी सवार ने प्रदर्शनस्थल पर दो राउंड फायरिंग की थी। इससे पहले गुरुवार को जामिया के खिलाफ मार्च कर रहे जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों पर 17 वर्षीय एक किशोर ने पुलिस के सामने गोली चला दी थी। इसमें जामिया का एक छात्र घायल हो गया था।

बता दें कि सीएए के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया में कई दिनों से प्रदर्शन हो रहा है। बीते दिसंबर महीने से यहां पर लगातार छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। दिसंबर महीने तो आक्रोशित लोगों ने जामिया इलाके में हिंसक प्रदर्शन किया था। इस दौरान कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia