जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में 2 आतंकी ढेर, सेना पर पथराव, मीडिया की गाड़ी क्षतिग्रस्त

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में गुरुवार सुबह शुरू हुई सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया है। मारे गए दोनों आतंकी पाकिस्तानी नागरिक बताए जा रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में सुरक्षाबलों ने गुरुवार सुबह दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि बड़गाम के जग्गू अरिजल इलाके में 2-3 आतंकी छिपे हैं। इसके बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई। इसके बाद वहां स्थानीय पुलिस के सहयोग से सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सुरक्षा बलों की इस कार्रवाई देख आतंकियों ने उन पर फायरिंग की। सुरक्षा बलों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इस कार्रवाई में सुरक्षा बलों के हाथों दो आतंकवादी मारे गए।

मुठभेड़ के बारे में 53 आरआर के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल एके नायर ने बताया, “मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को ढेर किया गया। हम इस गुट पर कुछ समय से नज़र रखे हुए थे, और वे संभवतः यहां पंचायत चुनाव के दौरान गड़बड़ी फैलाने आए थे। हमने दो एके-47 राइफलें और एक पिस्तौल बरामद की हैं।”

वहीं बडगाम में दो आतंकियों के मरने के बाद स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें कुछ महिलाएं सेना के खिलाफ हाथ उठाकर नारेबाजी कर रही हैं।

दूसरी तरफ वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि स्थानीय नौजवान सेना की गाड़ी पर पत्थर फेंक रहे हैं। इस हमले में समाचार एजेंसी एएनआई की ओबी वैन भी क्षतिग्रत हुई है।

इससे दो दिन पहले, दक्षिणी कश्मीर में पुलवामा जिले के त्राल इलाके में हुई मुठभेड़ के बाद जैश-ए-मोहम्मद चीफ मसूद अजहर के भतीजे समेत दो आतंकी मारे गए। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। पाकिस्तान के आतंकी संगठन ने भी एक स्थानीय न्यूज एजेंसी को बताया कि जिन दो लोगों की मौत हुए उनमें से एक अजहर का भतीजा उस्मान हैदर शामिल था। मंगलवार को जिस जगह पर मुठभेड़ हुई वहां पर त्राल इलाके में हाल में सुरक्षाबलों पर हमले को लेकर हैदर की सरगर्मी के साथ तलाश की जा रही थी। पिछले एक महीने के दौरान कश्मीर में बंदूकधारियों के हमले में तीन सुरक्षाकर्मी शहीद हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 01 Nov 2018, 12:01 PM