जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर, एक आतंकी राजस्थान के रहने वाले बैंक प्रबंधक की हत्या में था शामिल

पुलिस ने बताया कि शोपियां के कांजीलुर इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हुई। शोपियां में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक जन मोहम्मद लोन राजस्थान के रहने वाले बैंक प्रबंधक की दो जून को की गई हत्या में शामिल था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रात भर चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने बैंक मैनेजर के हत्यारे समेत आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी हैं।

पुलिस ने बताया कि शोपियां के कांजीलुर इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हुई। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि शोपियां में मारे गए दो आतंकवादियों में से एक जन मोहम्मद लोन राजस्थान के रहने वाले बैंक प्रबंधक की दो जून को की गई हत्या में शामिल था। एलाकाई देहाती बैंक के प्रबंधक विजय कुमार की कुलगाम के आरेह में एक बंदूकधारी ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

उन्होंने कहा, “मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है। वह अन्य आतंकवादी अपराधों के अलावा, हाल ही में बैंक प्रबंधक विजय कुमार की हत्या में शामिल था।”

एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया, “जैसे ही सुरक्षा बलों ने अभियान के दौरान संदिग्ध स्थान की घेराबंदी की तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरु कर दी। जिसके के बाद शुरु हुई मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए।”

कश्मीर में पिछले 30 घंटे में यह तीसरी मुठभेड़ है। अमरनाथ यात्रा पर कथित तौर पर हमले की योजना बना रहे लश्कर का एक पाकिस्तानी आतंकवादी सहित दो आतंकवादी सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात श्रीनगर में मारे गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */