जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा मुठभेड़ में लश्कर के 3 आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया, हथियार और गोला-बारूद बरामद

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि मारे गए तीनों आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं। तीनों की पहचान की जा रही है। हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।

फोटो : IANS
फोटो : IANS
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा के पास सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया हैं। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि सभी तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है। उन्होंने बताया कि यह आतंकी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे। आतंकियों की पहचान की जा रही है। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई।

कुपवाड़ा के जुमागुंड में सेना और पुलिस द्वारा घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को रोकने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक ने ट्वीट कर कहा, “मारे गए तीनों आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हैं। तीनों की पहचान की जा रही है। हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।"


इससे पहले पुलिस ने कहा था कि कुपवाड़ा पुलिस द्वारा जुमागुंड गांव में आतंकवादियों की घुसपैठ के प्रयास के संबंध में मिली सूचना के आधार पर अभियान शुरू किया गया था। पिछले एक हफ्ते में कुपवाड़ा में घुसपैठ की यह दूसरी कोशिश है, जिसे नाकाम कर दिया गया है। बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकवादियों के मारे जाने के एक दिन बाद कुपवाड़ा मुठभेड़ शुरू हुई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia