जम्मू-कश्मीर: पुंछ में भीषण सड़क हादसा, खाई में बस गिरने से 11 लोगों की मौत, कई घायल, बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है। कई लोगों की हालत गंभीर है। मरने वालों की संख्या में बढ़तोरी हो सकती है। हादसा तब हुआ जब बस पुंछ जिले के ही सौजियां से मंडी जा रही थी।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर में आज सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। पुंछ जिले के सौजियान इलाके में बुधवार सुबह हुए एक सड़क हादसे में करीब 11 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं इस हादसे में कई लोग बुरी तरह से घायल हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सौजियान से मंडी जा रही एक बस गहरी खाई में लुढ़क गई।घटना के तुरंत बाद, पुलिस, सेना और स्थानीय लोगों द्वारा बचाव अभियान शुरू किया गया और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। अधिकारी ने कहा कि कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। 


अधिकारियों ने बताया कि बस मंडी से सौजियान जा रही थी। बस में 24-30 यात्रियों के बैठे थे। बस का रजिस्ट्रेशन नंबर-JK12 1419 है। एक अधिकारी ने बताया कि मौतों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कई यात्रियों को जानलेवा चोटें आई हैं।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि दुर्घटना में कुछ लोगों की आकस्मिक मौत हो गई है, ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें और सभी मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना है। मृतक के परिवार को 5 लाख और घायलों को 1 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएंगी।


बीते दिनों घाटी में एक और हादसा हुआ था। 31 अगस्त को कटरा से दिल्ली आ रही श्रद्धालुओं से भरी बस का कटरा में एक्सीडेंट हो गया था। इस बस से एक दूसरी बस टकराई गई थी। इस हादसे में एक लोगों की मौत हो गई थी। जबकि 16 श्रद्धालु घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */