हालात

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकी, मौके से हथियार और गोला-बारूद बरामद

अनंतनाग में मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान हो चुकी है। पुलिस के मुताबिक, एक का नाम सफदर अमीन भट्ट है और दूसरे का नाम बुरहान अहमद गनी है। दोनों आतंकियों के मारे जाने के बाद इलाके में तलाशी अभियान जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के बागेंदर मोहल्ला में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए। दोनों आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मुठभेड़ के बाद मौके से गोला-बारूद भी बरामद किया गया है। इसके अलावा मौके से 1 एके-रायफल और एसएलआर भी बरामद किया गया है।

मारे गए आतंकतवादियों की पहचान बीजबेहारा निवासी 25 वर्षीय कश्मीरी युवक सफदर अमीन भट्ट और कुलगाम के मालीपोरा हबलीश निवासी बुरहान अहमद गनेई के रूप में हुई है। दोनों आतंकियों के मारे जाने के बाद इलाके में तलाशी अभियान जारी है। इलाके में ऐहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बुधवार देर रात बीजबेहारा कस्बे के बघंदर मोहल्ले का घेराव किया था। गुरुवार तड़के, आतंकवादियों को चेतावनी दी गई, जिसके बाद उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुए एनकाउंटर पर राज्य के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, “जिन दो आतंकियों को मारा गिया है, वे हिजबुल मुजाहिद्दीन से थे। एक आतंकी 2017 में एक्टिव हुआ था और दूसरा 2018 में। ऑपरेशन को अच्छे से चलाया गया। हमें कोई नुकसान नहीं हुआ है।”

पुलवामा हमले के बाद से घाटी में सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। पुलवामा हमले के बाद से अब तक दर्जनों आतंकवादी मारे जा चुके हैं।

Published: 25 Apr 2019, 10:44 AM
लोकप्रिय