जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में हथियार और गोला-बारूद बरामद, तीन गिरफ्तार

सेना ने बताया कि तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया और सुरक्षाबलों ने उनकी संपत्ति से अन्य खतरनाक वस्तुओं के साथ दो पिस्तौल बरामद की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने मंगलवार को तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया और उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। सेना ने एक बयान में कहा, ''विश्वसनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए, सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पुलवामा जिले के पांज़ू और गमीराज इलाके में एक संयुक्त अभियान चलाया।

सेना ने बताया कि “तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया और बलों ने उनकी संपत्ति से अन्य खतरनाक वस्तुओं के साथ दो पिस्तौल बरामद कीं। "वर्तमान में एक संयुक्त जांच चल रही है।"

इससे पहले 18 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के एक ‘हाइब्रिड आतंकवादी’ को गिरफ्तार किया था और उसके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।

पुलिस ने ‘हाइब्रिड आतंकवादी’ की पहचान नुली पोशवारी शोपियां निवासी रोहेल अब्दुल्ला के रूप में की, जो 08 दिसंबर, 2023 से अपने घर से लापता था, उसे नैना बटापोरा से गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि क्षेत्र में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए चल रहे अभियान में यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।


गिरफ्तारी के दौरान, सुरक्षाबलों ने आतंकवादी के कब्जे से एके 56 राइफल 1, एके 56 के 2 मैगजीन, एके गोला बारूद 60 राउंड, चीनी ग्रेनेड 5, पिस्टल ग्लॉक 1, पिस्टल मैगजीन 1 और पिस्टल जिंदा गोला बारूद 26 राउंड बरामद किया गया। पुलिस ने कहा कि इस बरामदगी ने निस्संदेह हिंसा के संभावित कृत्यों को रोका है और निर्दोष नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित की है। पुलिस गिरफ्तार आतंकी के गतिविधियों की जांच कर रही है। पुलिस ने कहा कि यह आतंकवादी नेटवर्क को खत्म करने और क्षेत्र की दीर्घकालिक सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में एक आवश्यक कदम है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;