जम्मू-कश्मीरः पुलवामा के एक स्कूल में पढ़ाई के दौरान विस्फोट से 28 छात्र घायल, कई की हालत गंभीर

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक निजी स्कूल के अंदर धमाका हुआ है। स्थानीय मीडिया के अनुसार विस्पोट की जद में आने से 28 बच्चे घायल हो गए हैं। सभी घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है, जबकि गंभीर रूप से घायल 6 बच्चों को इलाज के लिए श्रीनगर भेजा गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बुधवार को एक निजी स्कूल में भीषण विस्फोट हुआ है, जिससे वहां पढ़ाई कर रहे 28 बच्चे घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए पुलवामा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां से गंभीर रूप से घायल 6 बच्चों को विशेष उपचार के लिए श्रीनगर स्थानांतरित कर दिया गया है। स्थानीय मीडिया के अनुसार घायल होने वाले सभी छात्र 10वीं क्लास के हैं। घटना के बाद पुलिस और सुरक्षाबल के जवान मौके पर पहुंच गए हैं। इस बीच घटना की खबर फैलने के बाद नरबल गांव में नागरिकों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प की खबर आ रही है।

फिलहाल धमाके के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। बताया जा रहा है पुलवामा के नरबल गांव में फलाही-ए-मिल्लत नाम से एख निजी स्कूल चलता है। जिसमें इस समय बच्चों की परीक्षा को देखते हुए विशेष क्लास चलाई जा रही थी, क्योंकि शीतकालीन अवकाश के कारण इन दिनों कश्मीर घाटी में सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। बुधवार को भी रोज की तरह बच्चों की क्लास चल रही थी कि तभी अचानक से ये विस्फोट हो गया।

घटना के बारे में स्कूल के टीचर जावेद अहमद ने कहा, “मैं पढ़ा रहा था और तभी धमाका हुआ। मैं फिलहाल यह कह नहीं सकता हूं कि कितने छात्र घायल हुए हैं।” इस बीच एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल छात्रों को पुलवामा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विस्फोट की वजहों का पता लगाया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */