जम्मू-कश्मीरः कर्नल, मेजर, डीएसपी की शहादत का मुंहतोड़ जवाब, कोकेरनाग में घिरे आतंकी, 100 घंटे से मुठभेड़ जारी

अनंतनाग ऑपरेशन कश्मीर में सबसे लंबे समय तक चलने वाले सैन्य अभियानों में से एक बन गया है, लेकिन सुरक्षा बल गाडूल हिल के चुनौतीपूर्ण इलाके में छिपे आतंकवादी ठिकानों को खत्म करने के मिशन में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

कोकेरनाग में घिरे आतंकी, 100 घंटे से मुठभेड़ जारी
कोकेरनाग में घिरे आतंकी, 100 घंटे से मुठभेड़ जारी
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग में घिरे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण गोलीबारी रविवार को पांचवें दिन भी जारी है। इन्हीं आतंकियों के समूह को खत्म करने के साहसी प्रयास में एक कर्नल, एक मेजर और एक डीएसपी समेत सुरक्षा बल के चार बहादुर जवानों की शहादत हुई थी।

आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन 100 घंटे से अधिक समय से चल रहा है। क्षेत्र में दरअसल दुर्गम भूभाग और घने पत्ते आतंकवादियों को एक आदर्श आश्रय प्रदान करते हैं। इस खतरे से सीधे निपटने के लिए, गुफाओं के ठिकानों पर विस्फोट करने के लिए हथियारबंद ड्रोन सहित अत्याधुनिक हथियार तैनात किए गए हैं।


लेकिन जोखिम बहुत बड़ा है और सुरक्षा बल अत्यधिक सावधानी के साथ आगे बढ़ रहे हैं, ताकि कोई और हताहत न हो। अनंतनाग ऑपरेशन कश्मीर में सबसे लंबे समय तक चलने वाले सैन्य अभियानों में से एक बन गया है, लेकिन सुरक्षा बल गाडूल हिल के चुनौतीपूर्ण इलाके में छिपे आतंकवादी ठिकानों को खत्म करने के  मिशन में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

एक अधिकारी ने कहा, "यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है कि आतंकवादियों को बिना किसी अतिरिक्त क्षति के मार गिराया जाए।" इनपुट से पता चलता है कि इस क्षेत्र में दो से तीन आतंकवादी छिपे हो सकते हैं, जिनमें दो लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के आतंकवादी भी शामिल हैं, उनमें स्वयंभू लश्कर कमांडर उजैर खान भी शामिल है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने कहा कि हमारे जवान उजैर खान सहित एलईटी के दो आतंकवादियों को घेरने में दृढ़ संकल्प के साथ जुटी हुई हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia