पीओके में वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट जारी, कृष्णा घाटी में किया सीजफायर का उल्लंघन

जम्मू-कश्मीर में इससे पहले मंगलवार रात को भी पाकिस्तानी सेना की ओर से सीमा पर करीब 15 जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। मंगलवार रात को पाकिस्तानी सेना ने भारी गोलीबारी की थी। पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार दागे गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय वायुसेना द्वारा पीओके में की गई कार्रवाई के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट जारी है। पाकिस्तान की सेना ने एलओसी पर पुंछ सेक्टर के कृष्णा घाटी में सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की ओर से गुरुवार सुबह 6 बजे सीजफायर का उल्लंघन किया गया, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। सुबह 7 बजे तक फायरिंग बंद हो गई।

इससे पहले मंगलवार रात को भी पाकिस्तानी सेना की ओर से सीमा पर करीब 15 जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन किया गया था। मंगलवार रात को पाकिस्तानी सेना ने भारी गोलीबारी की थी। पाकिस्तान की तरफ से मोर्टार दागे गए थे। पाकिस्तान ने जम्मू, पुंछ और राजौरी जिलों में भारतीय चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों में गोले दागे थे। जम्मू की अखनूर तहसील के केरी बट्टल सेक्टर में जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फेंटरी के 6 जवान घायल हो गए थे।

एक तरफ पाकिस्तान, भारत से बातचीत की पेशकश कर रहा हैं। वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर में सीमा पर सीजफायर के उल्लंघन के साथ घाटी में आतंक को बढ़ावा दे रहा है। बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत से बातचीत की पेशकश की थी। उन्होंने कहा था कि जो माहौल बन रहा है, वह ठीक नहीं है। इमरान ने कहा था कि हमने पुलवामा के बाद जांच करने का वादा किया था, और अभी भी तैयार हैं। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान भी पिछले 10 साल से आतंकवाद से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि उनका देश जंग नहीं चहाता है, बातचीत करने के लिए तैयार है। उनके बयान को अभी 24 घंटे भी नहीं बीते हैं कि पुंछ में पाकिस्तानी सेना की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia