जम्मू-कश्मीर: नौशेरा, सुंदरबानी में बन रहे बंकरों का अधिकारियों ने लिया जायजा, लोगों को दिलाया सुरक्षा का भरोसा

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा और सुंदरबानी में बंकर बनाए जा रहे हैं। बन रहे बंकरों का अधिकारियों ने जायजा लिया। साथ ही स्थानीय लोगों को अधिकारियों ने यह भरोसा दिलाया कि वे यहां पर पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पुलवामा आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। एलओसी से सटे इलाकों में सुरक्षा पर खास ध्यान रखा जा रहा है। पाकिस्तान की तरफ से कोई नापाक हरकत हो उसे ध्यान में रखकर भी भारत की तरफ से कदम उठाए जा रहे हैं। नौशेरा और सुंदरबानी में बंकर बनाए जा रहे हैं। बन रहे बंकरों का अधिकारियों ने जायजा लिया। साथ ही स्थानीय लोगों को अधिकारियों ने यह भरोसा दिलाया कि वे यहां पर पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

गौरतलब है कि अक्सर एलओसी पर पाकिस्तानी सेना सीजफायर का उल्लंघन करती रहती है। नौशेरा उन इलाकों में से है जहां पाकिस्तान कई बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है। ऐसे में इस इलाके पर भारतीय सेना की पैनी नजर है।

गुरुवार को पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा था कि अगर जंग छिड़ती है तो वे इसके लिए तैयार हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीमा पर पाकिस्तान जंग की तैयारी कर रहा है। इस पर पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने प्रतिक्रिया दी थी। मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा था, “भारत की ओर से कहा जा रहा है कि हम जंग की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन हकीकत यह है कि भारत जंग की धमकी दे रहा है। ऐसे में हमें अधिकार है कि हम जंग की धमकी के बीच अपनी तैयारी रखें।”

पाकिस्तानी प्रवक्त के इस बयान से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि पाकिस्तान सीमा पर जंग की तैयारी कर रहा है। पुलवामा हमले के बाद भारत की धकमी के बाद से ही पाकस्तान डरा हुआ है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia