जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद पहली मुठभेड़, एसपीओ शहीद, एक आतंकी ढेर

जम्मू और कश्मीर के बारामूला जिला में मंगलवार रात आतंकवादियों से मुठभेड़ में राज्य पुलिस के एक एसपीओ शहीद हो गए और एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया। राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद प्रदेश में यह पहली मुठभेड़ है।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू और कश्मीर के बारामूला जिला में मंगलवार रात आतंकवादियों से मुठभेड़ में राज्य पुलिस के एक एसपीओ शहीद हो गए और एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गया। राज्य को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद प्रदेश में यह पहली मुठभेड़ है। सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी भी मार गिराया, जिसकी पहचान की जा रही है। पुलिस ने बताया कि शहीद पुलिसकर्मी का नाम बिलाल था।

पुलिस ने कहा कि घायल उप-निरीक्षक अमरदीप परिहार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षा बलों और हथियारबंद आतंकवादियों के बीच मंगलवार शाम शुरू हुई मुठभेड़ मध्यरात्रि तक जारी थी। बुधवार तड़के 5.30 बजे जम्मू और कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर मुठभेड़ खत्म होने की जानकारी दी।


राज्य पुलिस ने ट्वीट किया, "मुठभेड़ खत्म हो गई। एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान की जा रही है। हथियार और गोला-बारूद बरामद। हमारे साथी एसपीओ बिलाल शहीद हो गए। एसआई अमरदीप परिहार घायल हो गए और आर्मी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।"

मुठभेड़ में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच भारी गोलीबारी हुई। गोलीबारी बारामूला में मंगलवार शाम लगभग पांच बजे शुरू हुई और जनता के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी गई। जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को केंद्र सरकार द्वारा पांच अगस्त को खत्म करने के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच पहली मुठभेड़ थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Aug 2019, 9:25 AM