कोरोना लॉकडाउन के बीच जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया है कि अवंतीपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर लिया। खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्ष बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ फायरिंग शुरू हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर में कोरोना लॉकडाउन के बीच रमजान में भी आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं। बताया जा रहा है कि सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों और उनके एक सयोगी को मार गिराया है।

खबरों के मुताबिक, सेना और जम्म-कश्मीर पुलिस ने आतंकियों के खिलाफ साझा अभियान चलाया है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया है कि अवंतीपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद इलाके को सुरक्षा बलों ने घेर लिया। खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्ष बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ फायरिंग शुरू हो गई। जवाबी कार्रवाई में यह आतंकी मारे गए।

दक्षिण कश्मीर में बीते 24 घंटे से भी कम समय में यह दूसरी मुठभेड़ है। सुरक्षाबलों के साथ एक छोटी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे, वहीं उनके द्वारा अपहृत एक पुलिसकर्मी को शुक्रवार शाम को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग से छुड़ाया गया।

दोनों ने कुलगाम जिले के यारीपोरा में एक पुलिस कर्मी का अपहरण कर लिया था और जब वे अपहृत पुलिस कर्मी के साथ जा रहे थे, तभी सुरक्षा बलों द्वारा चेक पोस्ट पर उन्हें रोक दिया गया। इसके बाद एक छोटी मुठभेड़ हुई जिसमें दोनों आतंकवादी मारे गए और अपहृत पुलिस कर्मी को बचा लिया गया।


इससे पहले बुधवार को शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए थे। सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि इलाके के मेलहूरा गांव में आतंकी छिपे हुए हैं। सूचना पर सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और एसओजी की टीम ने गांव की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया था। एक मकान में छिपे आतंकियो ने जैसे ही सुरक्षा बलों पर फायरिंग की। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई शुरू क दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई इन आतंकवादियों को मार गिराया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Apr 2020, 9:02 AM