जम्मू-कश्मीर: पुलवामा के त्राल मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

सुरक्षा बलों को पुलवामा जिला के त्राल में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घेराबंदी की। जैसे ही सुरक्षा बल आतंकवादियों के करीब पहुंचे, आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।

फोटो: सोशल मीडिय
फोटो: सोशल मीडिय
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिला के त्राल के जंगली क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में आतंकी मारा गया है। मौके से आतंकी का शव बरामद कर लिया गया है। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। पुलिस ने कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने त्राल तहसील के ब्रनपथ्री जंगली क्षेत्र में तलाशी एवं घेराबंदी अभियान शुरू किया था।

पुलिस ने कहा, “घेराबंदी कड़ा होते ही वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों और वहां छिपे आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।”


गौतलब है कि जम्मू-कश्मीर में सेना द्वारा कई महीनों से आतकंवादियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। घाटी में आतंकवाद के खात्मे के लिए सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन ऑल आउट अभियान चला रखा है। इसके तहत घाटी में आतंकियों को ढूंढा जा रहा है और उनका खात्मा किया जा रहा है।

हालांकि, कई महीनों से चल रहे इस ऑपरेशन के बावजूद राज्य में आतंकी गतिविधियों में कोई खास कमी नहीं आई है। आए दिन राज्य में आतंकवादी हमले कर रहे हैं और सुरक्षा बलों को निशाना बना रहे हैं। उधर, सीमा पर भी पाकिस्तान अनपी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर भी लगातार युद्धविराम का उल्लंघन हो रहा है, जिसमें भारतीय सुरक्षा बलों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है। ऐसे में यह सवाल खड़े किए जा रहे हैं कि क्या मौजाद केंद्र सरकार को आतंकवादियों और पाकिस्तान के खिलाफ कोई और रणनीति तैयार नहीं करनी चाहिए।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Jun 2019, 9:47 AM