हालात

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर, पुंछ में सीमा पर गोलीबारी, सेना का मुंहतोड़ जवाब

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में आज सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया है। मुठभेड़ के दौरान सेना के 3 जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है। दूसरी ओर पुंछ में पाकिस्तान की ओर से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया 

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के लस्सीपोरा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकियों को मार गिराया है। वहीं मुठभेड़ में 3 सेना के जवान और एक कांस्टेबल घायल हो गया है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षाबलों ने मौके से दो एके-47 राइफल, एक एसएलआर और एक पिस्टल बरामद किया गया है। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के लासीपोरा इलाके में घेराबंदी कर तालाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने से तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया। खबरों के मुताबिक, रविवार देर रात सुरक्षाबलों को पुलवामा में फायरिंग की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्होंने इलाके की घेराबंदी कर अभियान चलाया था।

दूसरी ओर पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर सोमवार को भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच भारी गोलीबारी हुई। एक रक्षा अधिकारी ने यह जानकारी दी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद कहा, “सुबह 7.45 बजे, पाकिस्तानी सैनिकों ने शाहपुर और केरनी सेक्टरों में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से हमला करना शुरू कर दिया। हमारे सैनिकों ने इसका करारा जवाब दिया।”

देवेंद्र आनंद ने आगे बताया कि दोनों देशों की सेनाओं के बीच गोलीबारी जारी है। बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में हवाई हमला किया था। इसके बाद से भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। पाकिस्तान की ओर से बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है।

(आईएएनएस के इनपुट साथ)

लोकप्रिय