जम्मू-कश्मीर: कुलगाम एनकाउंटर में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में हिजबुल का आतंकी ढेर

पुलिस ने शनिवार की सुबह बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम के खांडीपोरा इलाके में एक घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान सुरक्षा बलों के जवानों की आतंकवादियों से मुठभेड़ हुई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों ने हिजबुल-मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को मार गिराया है। पुलिस ने शनिवार की सुबह बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने कुलगाम के खांडीपोरा इलाके में एक घेराबंदी एवं तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान सुरक्षा बलों के जवानों की आतंकवादियों से मुठभेड़ हुई।

पुलिस ने ट्वीट कर कहा, "प्रतिबंधित आंतवकादी संगठन एचएम का एक आतंकवादी मारा गया। सुरक्षा बलों का अभियान जारी है।"

कश्मीर में पिछले कुछ महीनों में कई आतंकवाद विरोधी अभियान चलाए जा रहे हैं, जिनमें कई आतंकवादी और उनके कमांडरों का सफाया किया गया है। ज्यादातर ऑपरेशन विशिष्ट खुफिया सूचनाओं के आधार पर पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त रूप से किए गए हैं।

कश्मीर में मंगलवार को दो मुठभेड़ हुए। दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में एक मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के चकतारस कंडी इलाके में लश्कर के दो आतंकवादी मारे गए। उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकवादी हंजाला मारा गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Jun 2022, 8:38 AM