जम्मू-कश्मीर: राजौरी में एलओसी के पास आईईडी धमाका, दो जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एलओसी के पास हुए आईईडी धमाके दो जवान शहीद हो गए हैं। बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकवादियों ने लाम सेक्टर में सीमा पर गश्त कर रहे सैनिकों को निशाना बनाकर नियंत्रण रेखा से लगे मार्ग में आईईडी लगा रखा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एलओसी के पास हुए एक आईईडी विस्फोट में दो जवान शहीद हो गए हैं। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया, "शुक्रवार को राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर के लाम इलाके में हुए आईईडी विस्फोट में एक अधिकारी और एक सैनिक शहीद हो गए।"

इसके अलावा श्रीनगर के लाल चौक पर पलाडियम सिनेमा के पास आतंकियों ने सीआरपीएफ के बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में कोई जवान हताहत नहीं हुआ। हमला करने वाले की तलाश की जा रही है।

उधर, पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से लगातार युद्धविराम का उल्लंघन किया जा रहा है। पिछले तीन दिनों के अंदर अब तक 7 बार पाकिस्तान युद्धविराम का उल्लंघन कर चुका है। पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी का भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। अक्सर ऐसा देखा जाता है कि पाकिस्तानी सेना फायरिंग कर आंतकियों को भारत की सीमा में घुसपैठ करने में मदद करती है। ऐसे में हो सकता है कि पाकिस्तान की ओर से घुसपैठियों को मदद करने के लिए युद्धविराम का उल्लंघन किया जा रहा हो।

9 जनवरी को दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सेना प्रमुख विपिन राउत ने कहा था कि सीमा पार पाकिस्तान से भारत में घुसपैठ करने की फिराक में सैकड़ों आतंकी घात लगाए बैठे हैं। उन्होंने कहा था कि भारतीय सेना आतंकियों के हर मनसूबे को नाकाम कर रही है।

इस बीच घाटी में सेना ऑपरेशन ऑलआउट के जरिए ढूंढ ढूंढ कर आतंकियों को ठिकाने लगा रही है। पिछले कई महीनों से घाटी में सेना ने ऑपरेशन ऑलआउट चला रखा है। जिसके जरिए घाटी में आतंकियों का सफाया किया जा रहा है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय