जम्मू-कश्मीर: भूस्खलन से कई घर और दुकानें क्षतिग्रस्त, दहशत में लोग, सोनमर्ग राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

भूस्खलन से कई घर और दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई मगर कोई जनहानि नहीं हुई। इस घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। वहीं सोनमर्ग में भूस्खलन होने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग अवरूद्ध हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के डोडा के बाद रामबन जिले के रिमोट एरिया में एक दर्जन से अधिक घरों में भूस्खलन की खबर है। भूस्खलन से कई घर और दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई मगर कोई जनहानि नहीं हुई। इस घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। वहीं सोनमर्ग में भूस्खलन होने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग अवरूद्ध हो गया है।

SDM जावेद अहमद राठेर ने कहा कि सभी सुरक्षा एजेसी मौके पर पहुंच गई और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। रात भर मलबे को हटाने का अभियान जारी रहा और सुबह फिर से अभियान शुरू किया गया है।


अधिकारियों ने कहा कि प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है और तत्काल राहत दी गई है, गांव के पास की मुख्य सड़क में दरारें आ गई हैं और वाहनों के आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है। सोनमर्ग इलाके में हिमस्खलन से सेना ने सोमवार को बचाव और राहत अभियान चलाने में नागरिक प्रशासन की मदद की। आज सुबह शुरू किए गए बचाव अभियान में 34 असम राइफल्स के जवानों ने जिला प्रशासन की मदद की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia